Top
Action India

ज्वाला देवी गंगापुरी में 'बुक बैंक' की हुई स्थापना

ज्वाला देवी गंगापुरी में बुक बैंक की हुई स्थापना
X

प्रयागराज। एक्शन इंडिया न्यूज़

विद्या भारती से सम्बद्ध ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, गंगापुरी रसूलाबाद में 'बुक बैंक' की स्थापना की गयी। जिसमें आर्थिक स्थिति से कमजोर बच्चों के लिए पुस्तकें उपलब्ध रहेगी।

यह जानकारी मीडिया प्रभारी दीपक कुमार मिश्र ने देते हुए बताया है कि विद्यालय के नवनियुक्त प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र ने इस वैश्विक महामारी में अभिभावकों एवं भैया बहनों के स्वास्थ्य एवं परिवार की कुशलक्षेम को जाना साथ ही अभिभावकों को बताया कि विद्यालय में एक 'बुक बैंक' की स्थापना की गई है, जिसमें सभी भैया-बहन अपनी इच्छानुसार पिछली कक्षाओं की सभी पुस्तकें जमा कर सकते हैं। जिससे उन सभी भैया-बहनों को भी पुस्तकें पढ़ने के लिए उपलब्ध कराई जा सके, जो आर्थिक स्थिति से कमजोर हैं तथा अगली कक्षा की पुस्तकें नही खरीद सकतें हैं।

प्रधानाचार्य ने कहा कि इस महत्वपूर्ण पवित्र कार्य में आप सभी अभिभावकों की सहभागिता अतिआवश्यक है। इसलिए अनुरोध है कि इस कार्य हेतु विद्यालय के बुक बैंक को मजबूत व विकसित करने में अपनी महती भूमिका अदा करें।

इस अवसर पर संजीव चतुर्वेदी, जनार्दन प्रसाद दुबे, लक्ष्मी शंकर त्रिपाठी, बेविका राय, धनंजय कुमार, कनक सिंह, विजय सिंह तथा विद्यालय प्रबंध समिति के सभी सदस्य एवं अध्यापकगण उपस्थित रहे।

Next Story
Share it