Top
Action India

मुख्यमंत्री योगी दो दिन के दौरे पर दिल्ली गये, फेरबदल की अटकलें तेज

मुख्यमंत्री योगी दो दिन के दौरे पर दिल्ली गये, फेरबदल की अटकलें तेज
X

लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज़

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अचानक दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली गये हैं। उनके दिल्ली जाते ही राजधानी लखनऊ के सियासी गलियारों में फिर से फेरबदल की अटकलें तेज हो गईं।

मुख्यमंत्री योगी आज दिन में ढाई बजे लखनऊ से रवाना होकर करीब साढ़े तीन बजे राजकीय विमान से गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पहुंचे। वहां से सड़क मार्ग से नई दिल्ली स्थिति यूपी सदन गए। मुख्यमंत्री योगी उप्र सदन में ही आज रात रुकेंगे।

दिल्ली में दो दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों और पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

प्रदेश में अगले वर्ष विधान सभा के चुनाव हैं। ऐसे में चर्चा है कि मुख्यमंत्री योगी दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष से मिलकर चुनावी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। इस दौरान प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार अथवा फेरबदल पर भी कुछ निर्णय की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल प्रदेश में सरकार और संगठन में फेरबदल की संभावनाओं को उस समय बल मिला, जब भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष तीन दिन के यूपी दौरे पर पिछले दिनों यहां आए थे। उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी थे। बाद में राधामोहन ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी।

इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह तथा महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बुधवार देर रात मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की। खबर है कि इस बैठक में मंथन के बाद बनी रिपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री समेत पार्टी अध्यक्ष को सौंपेंगे। इसके बाद पार्टी नेतृत्व के निर्देश के तहत प्रदेश में सरकार और संगठन के स्तर पर बदलाव किए जा सकते हैं।


Next Story
Share it