Top
Action India

रात्रि कर्फ्यू लगने से पहले ही कानपुर में कोरोना मरीजों में आई स्थिरता, 345 मिले पॉजिटिव मरीज

रात्रि कर्फ्यू लगने से पहले ही कानपुर में कोरोना मरीजों में आई स्थिरता, 345 मिले पॉजिटिव मरीज
X

तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत, एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 2113

स्वास्थ्य विभाग की 762 टीमों ने 36548 घरों का किया सर्वे

कानपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

वैश्विक माहमारी कोरोना का दूसरा स्ट्रेन जनपद वासियों के बीच तेजी से फैल रहा है। हालांकि रात्रि का कर्फ्यू लगने से पहले ही गुरुवार को कोरोना संक्रमण में स्थिरता आ गयी। जांच रिपोर्ट के अनुसार आज 345 कोरोना पॉजिटिव मिले जो बुधवार की अपेक्षा छह कम है। जिससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली और रात्रि कर्फ्यू लगने से उम्मीद है कि कोरोना सक्रंमण का ग्राफ गिर सकता है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए जनपद में कोरोना की दो प्रकार की वैक्सीन अभियान के तहत लगाई जा रही है। इसके साथ ही कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इन दिनों फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

हालांकि गुरुवार को कोरोना संक्रमण में स्थि​रता आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने काफी राहत की सांस ली। आज आई जांच रिपोर्ट के अनुसार शहर में नए 351 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है, जिनका समुचित इलाज चल रहा है। साथ ही तीन संक्रमित मरीजों की मृत्यु की भी पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट में बताया गया कि, शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की 762 टीमें घरों-घरों पर सर्वे कर रही हैं और आज टीमों ने करीब 36,548 घरों का सर्वे किया है। कोरोना के लक्षण मिलने वाले 526 व्यक्तियों का सैंपल भी लिया गया है। बताया कि अब तक जनपद में 2113 कोरोना पॉजिटिव के केस एक्टिव हैं।

Next Story
Share it