Action India
उत्तर प्रदेश

अयोध्या फ़िल्म फेस्टिवल'' में सतरंगी पर्दा बिखेरेगा सरोकारी रंग

अयोध्या फ़िल्म फेस्टिवल में सतरंगी पर्दा बिखेरेगा सरोकारी रंग
X

अयोध्या। एक्शन इंडिया न्यूज़

शहीदों की याद में शुरू हुआ फिल्मों का मेला एक बार फिर धर्म नगरी अयोध्या में सतरंगी सिनेमा के सरोकारों संग सजने जा रहा है। काकोरी एक्शन के महानायकों की याद में आयोजित प्रदेश का पहला फ़िल्म फेस्टिवल ''अयोध्या फ़िल्म फेस्टिवल'' का 15वां संस्करण आगामी 27 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। दो दिवसीय इस आयोजन में इस बार भी सिनेमा जगत के दिग्गजों का जमावड़ा होगा। इस वर्ष देश दुनिया के तमाम फिल्मकारों ने अपनी फिल्में प्रदर्शन के लिए भेजी हैं।

इस वर्ष विश्व भर के विभिन्न श्रेणियों में कुल 59 फिल्में नॉमिनेट हुई हैं। अयोध्या फ़िल्म फेस्टिवल की ज्यूरी में देश-विदेश की दिग्गज सिनेमा और साहित्य जगत की हस्तियां शामिल हैं जिसमें अज़रबैजान निवासी चर्चित फिल्म पुरस्कार विजेता लेखक, निर्माता, निर्देशक जलालुद्दीन गसीमोव़, अल्बानिया निवासी फ़िल्म निर्देशक, लेखक, व्याख्याता वलमीर टेरटिनि, अभिनेत्री, मॉडल मान्या पाठक,चेयरमैन, फेस्टिवल ज्यूरी एवं निर्देशक प्रो. डॉ. मोहन दास शामिल हैं।

इस बार 35 अलग-अलग देशों से प्राप्त 182 में से 59 फिल्मों का आधिकारिक तौर पर चयन किया गया है। इन फिल्मों से ही निर्णायक ज्यूरी मंडल द्वारा विभिन्न श्रेणियों में फिल्मों को पुरस्कृत किया जाएगा। सिनेमा के सरोकारों से जुड़े लोगों का भी इस दौरान जमावड़ा होगा। अयोध्या फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक निदेशक शाह आलम ने बताया कि विविध सांस्कृतिक आयोजनों के साथ चुनिंदा फिल्में प्रदर्शित की जाएगी।

Next Story
Share it