Top
Action India

कन्नौज: नए बीडीओ अखिलेश तिवारी ने जिले में दी योगदान आख्यां

कन्नौज: नए बीडीओ अखिलेश तिवारी ने जिले में दी योगदान आख्यां
X

कन्नौज। एक्शन इंडिया न्यूज़

बहुप्रतीक्षित खंड विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी ने आज जिले में अपनी योगदान आख्या दी। 2012 बैच के प्रांतीय विकास सेवा संवर्ग के सीधी भर्ती के अधिकारी श्री तिवारी का जिले के लिए स्थानांतरण करीब दो माह पूर्व हुआ था किंतु पहले मतदाता पुनरीक्षण आचार संहिता और फिर काम की अधिकता के कारण प्रयागराज के जिला प्रशासन ने उन्हें कार्यमुक्त ही नहीं किया।

इसको लेकर माना जाने लगा था कि वे अब जिले में नहीं आएंगे, लेकिन अचानक आज उन्होंने आकर अपनी योगदान आख्या दे दी। प्रतापगढ़ जिले के मूल निवासी श्री तिवारी प्रयागराज में प्रतापपुर और सैदाबाद विकास खंडों के खण्ड विकास अधिकारी थे। आज श्री तिवारी ने परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण सुशील कुमार सिंह तथा विकास विभाग के अन्य अफसरों से परिचयात्मक भेंट की। उन्हें अभी विकास खण्ड आवंटित नही हुआ है।

खंड विकास अधिकारियों की कमी से जूझ रहे जिले के लिए श्री तिवारी का आगमन एक सुखद संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। 8 विकास खंडों वाले इस जिले में फिलहाल मात्र 2 बीडीओ ही तैनात हैं। 2 विकास खण्ड क्रमशः उपायुक्त स्वरोजगार और उपायुक्त श्रम रोजगार के हवाले है। इनमें से उपायुक्त श्रम रोजगार रामसमुझ ललितपुर के लिए स्थानान्तरणाधीन है, उनके पास हसेरन विकास खण्ड का अतिरिक्त प्रभार भी हैं। शेष विकास खंड अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों जिला उद्यान अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी जैसे अफसरों के हवाले हैं।

Next Story
Share it