Top
Action India

केबीसी की हॉट सीट पर रायबरेली की मदरसा शिक्षक, जीते 80 हज़ार

केबीसी की हॉट सीट पर रायबरेली की मदरसा शिक्षक, जीते 80 हज़ार
X

रायबरेली । एक्शन इंडिया न्यूज़

केबीसी की हॉट सीट पर एक मदरसा शिक्षक भी पहुंची है। रायबरेली की फरहत नाज अब तक 80 हज़ार रुपये भी जीत चुकी है। किताबों को अपना दोस्त मानने वाली फ़रहत केबीसी से मिलने वाली धनराशि से एक स्कूल खोलना चाहती हैं।

शहर के गुलाब रोड निवासी फरहत के पति सऊदी अरब में काम करते हैं और वह रायबरेली के बड़ा कुआं मुहल्ले में एक मदरसे में करीब 12 साल से पढ़ा रही हैं। 41 वर्षीय फ़रहत ने एमए और बीटीसी तक की शिक्षा ली है और पढ़ने में उनकी बेहद रुचि है। मंगलवार तक हुए कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड तक वह 80 हज़ार रुपये जीत चुकी हैं।

फ़रहत का कहना है कि पढ़ने में उनकी रुचि का उनके परिवार ने पूरा साथ दिया। अपने बेटे दानिश के साथ वह मुंबई कौन बनेगा करोड़पति के स्टूडियो पहुंची हैं। उनके बेटे दानिश भी मां की इस सफ़लता से बेहद उत्साहित हैं और खुश भी। उनके मदरसे के साथी शिक्षक और छात्र छात्राएं अपने टीचर की इस कामयाबी से बहुत खुश हैं और आगे के लिए दुआएं कर रही है।

फ़रहत का कहना है कि जब भी केबीसी के एपिसोड को देखती थी, उन्हें लगता था कि वह भी कभी यहां पहुंचेगी। इसको लक्ष्य मानकर उन्होंने मेहनत की अखबार सहित सामान्य ज्ञान की किताबें लगातार पढ़ती रही। जिससे उन्हें यह सफलता नसीब हुई।फ़रहत नाज इस सफलता से बेहद उत्साहित हैं और जीती गई धनराशि से एक स्कूल खोलना चाहती हैं।

Next Story
Share it