Top
Action India

लखनऊ : 15 जनवरी को 41 स्थानों पर निधि समर्पण कार्यालय का होगा उद्घाटन

लखनऊ : 15 जनवरी को 41 स्थानों पर निधि समर्पण कार्यालय का होगा उद्घाटन
X

लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज़

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी को सबसे बड़े निधि समर्पण अभियान का शुभारम्भ होगा। इस अभियान को गति देने के लिए राजधानी लखनऊ के 41 स्थानों पर एक साथ निधि समर्पण कार्यालय का उद्घाटन होगा।

श्रीराम मंदिर निर्माण में हिंदुओं की सहभागिता के लिए चलाए जा रहे अब तक के सबसे बड़े जनसंपर्क अभियान का औपचारिक शुभारम्भ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करेंगे। मुख्यमंत्री से समर्पण राशि लेने के लिए ट्रस्ट के महासचिव तथा विहिप के उपाध्यक्ष चम्पत राय, प्रान्त प्रचारक कौशल, निधि अभियान के सह प्रभारी प्रशान्त भाटिया समेत अन्य प्रमुख पदाधिकारी स्वयं मुख्यमंत्री आवास-5 केडी जायेंगे।

अभियान के सह प्रभारी प्रशान्त भाटिया ने कहा कि यह मंदिर 492 वर्षों के संघर्ष के बाद बन रहा है। यह हिंदू स्वाभिमान के रूप में दुनिया में जाना जाएगा। पूज्य संतों एवं हिंदू समाज के नेतृत्व में राम जन्मभूमि मुक्ति का संघर्ष चला। इस संघर्ष में रामचंद्र परमहंस दास जी, अवैद्यनाथ जी, देवराहा बाबा, अशोक सिंघल जैसे हजारों हिन्दूओं का बलिदान हुआ जो आज सार्थक हुआ है।

बताया कि यह भगवान का घर बनने जा रहा है जिसकी कोई सीमा नहीं है। यह मंदिर राष्ट्र मंदिर के रूप में जाना जाएगा। यह अभियान अब तक का सबसे बड़ा अभियान होगा जो 12 करोड़ परिवार एवं 60 करोड़ आबादी का सहयोग मिलना है। यह अभियान 15 जनवरी 2021 से प्रारंभ होकर 27 फरवरी 2021 तक चलेगा।

आरएसएस के सह विभाग कार्यवाह बृजेश कुमार ने बताया कि इस अभियान को लेकर शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे, सेक्टर एच निकट क्वीइन्स बैंकट हॉल तथा एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड स्थित स्टेला मेरी स्कूल में मातृ शक्ति सम्मेलन होगा। कहा कि श्रीराम जन्मभूमि के लिए देश की मातृ शक्तियों का बहुत बड़ा योगदान रहा। मातृ शक्तियों ने संघर्ष के दौरान रामभक्तों को कई-कई महीनों तक भोजन व जलपान अपने हाथ से बनाकर खिलाने का काम किया है।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में लखनऊ के 41 नगरों में निधि कार्यालय का उद्घाटन होगा। इसके लिए 41 अतिथियों के नाम तय कर दिये गए हैं जो अलग-अलग स्थानों पर जाकर कार्यालयों का शुभारम्भ करेंगे। इन अतिथियों में प्रमुख रुप से क्षेत्र प्रचारक प्रमुख अशोक कुमार, क्षेत्रीय बौद्धिक प्रमुख मिथलेश नारायण, प्रभु नारायण, विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीश सिंह, सह प्रान्त कार्यवाह संजय, प्रशान्त भाटिया, दुर्गेश, डाॅ. श्वेता, राम निवास, अमरेन्द्र, घनश्याम शाही, राहुल बाल्मिकी समेत अन्य शामिल हैं।

Next Story
Share it