Top
Action India

मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ किया जाये : जिलाधिकारी

मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ किया जाये : जिलाधिकारी
X

प्रतापगढ़, 13 जनवरी (हि.स.)। जनपद में शहर के पास गाय घाट रोड के पास निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता का जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर से निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी लेने पर बताया गया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा नामित एजेन्सी शिवांश इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा किया जा रहा है, मेडिकल कालेज की कुल लागत 213 करोड़ रूपये निर्धारित है जिसमें प्रथम किस्त के रूप में 99.14 करोड़ रूपये की धनराशि प्राप्त हुई है जिसके द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है।

निर्माण कार्य में अब तक प्रशासनिक भवन, शैक्षिक भवन, स्टाफ रूम, स्टाफ के रहने के लिये आवास, टाईप-2, टाईप-3, टाईप-4, टाईप-5 के आवास तैयार कर लिये गये है, एसटीपी शिवेज की व्यवस्था हेतु एस0के0सी0 कम्पनी से अनुबन्ध किया गया है जिसके द्वारा 5 वर्षो तक इसका संचालन किया जायेगा। फरवरी 2021 तक मेडिकल कालेज के निर्माण का कार्य पूर्ण होना था लेकिन कोविड-19 के कारण निर्माण कार्य पूर्ण होने की अवधि को अगस्त 2021 तक बढ़ा दिया गया है। मेडिकल कालेज में 120 बच्चों के रहने के लिये हास्टल भी तैयार कर लिया गया है।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई को जल निकासी की व्यवस्था सुचारू कराए जाने का निर्देश दिया। जिला अस्पताल में पुराने भवनों के ध्वस्तीकरण का कार्य पूर्ण न होने के कारण निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका और 200 बेड का अस्पताल, जूनियर रेजीडेन्ट एवं नर्सेज हास्टल व प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य किया जाना है।

मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल के भवनों के ध्वस्तीकरण के लिए जो संस्था नामित हो उनके द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्यवाही जल्द पूर्ण की जाये जिससे निर्माण कार्य समय से प्रारम्भ हो सके।

Next Story
Share it