Top
Action India

पूंजी बाजार से नगर निगम को मिले 150 करोड़, होटल ओबेरॉय में गुरुवार को मनेगा जश्न

पूंजी बाजार से नगर निगम को मिले 150 करोड़,  होटल ओबेरॉय में गुरुवार को मनेगा जश्न
X

गाजियाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

गाजियाबाद नगर निगम ने पूंजी बाजार से 150 करोड़ रुपए की पूंजी जुटा ली है। जो निगम को बुधवार को प्राप्त हो गए। बॉण्ड लिस्टिंग के खुशी में गुरुवार को दिल्ली के होटल ओबेराय में एक भव्य कार्यक्रम में जश्न मनाया जाएगा।

आपको बता दें कि नगर निगम ने 150 करोड़ रुपए के ग्रीन म्युनिसिपल बॉण्ड जारी किए थे। यह सभी बॉण्ड पूंजी बाजार में सब्सक्राइब हो चुके हैं और बुधवार की दोपहर को सेबी ने गाजियाबाद नगर निगम के खाते में यह रकम ट्रांसफर कर दी है।

ग्रीन म्युनिसिपल बॉण्ड मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के चलते दिल्ली में एक भव्य जश्न मनाया जाएगा। पूंजी बाजार से जुटाई गई 150 करोड़ रूपए कि यह विशालकाय राशि गाजियाबाद के जल संरक्षण और हरित पर्यावरण से जुड़ी परियोजनाओं मे निवेश किया जाएगा। इस निवेश से नगर निगम को बड़ी आय होने की उम्मीद है।

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह पवार ने आज शाम बताया कि गाजियाबाद नगर निगम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश शासन ने ग्रीन बांड जारी करने की हरी झंडी दी है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के निवेश आगे भी विभिन्न प्रकार की विकास योजनाओं के रास्ते खुलेंगे। लखनऊ नगर निगम पहले ही 200 करोड़ रुपए के बॉण्ड जारी कर चुका है।

इस प्रकार गाजियाबाद नगर निगम ग्रीन बॉण्ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश का दूसरा निगम वह देश में 11 वां बन गया है। यह सभी बॉण्ड पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं, क्योंकि गाजियाबाद नगर निगम इन बॉण्ड की एवज में सेबी के खाते में पहले ही सुरक्षा गारंटी के रूप में 200 करोड़ रुपए की राशि जमा कर चुका है। साफ जाहिर है कि निवेशकों का एक भी पैसा इन बॉण्ड में नहीं डूबेगा। 10 साल की अवधि के लिए ये सभी बॉण्ड जारी किए गए हैं।

कार्यक्रम में अतिथियों के रूप में जनरल केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, एडीशनल चीफ सेक्रेट्रीसेक्रेट्री मिनिस्ट्री ऑफ़ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स भारत सरकार डीएस मिश्रा के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित होंगे।

Next Story
Share it