Action India
उत्तर प्रदेश

नीट सॉल्वर गैंग का सरगना पीके सात दिन तक रहेगा पुलिस कस्टडी में, मिला रिमांड

नीट सॉल्वर गैंग का सरगना पीके सात दिन तक रहेगा पुलिस कस्टडी में, मिला रिमांड
X

वाराणसी। एक्शन इंडिया न्यूज़

नीट सॉल्वर गैंग का सरगना पीके उर्फ नीलेश सात दिन तक वाराणसी पुलिस की कस्टडी में रहेगा। नीलेश का पुलिस कस्टडी रिमांड न्यायालय द्वारा स्वीकृत हो गया। पुलिस अफसर सात दिनों तक उससे पूछताछ कर गिरोह से जुड़ी सारी जानकारी और गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी पा सकेंगे। नीलेश से रिमांड की अवधि में पूछताछ के लिए टीम गठित की गई है।

पुलिस कमिश्नर के अनुसार एडीसीपी वरूणा,एसीपी सारनाथ और अन्य पुलिस अफसर भी पूछताछ करेंगे। अफसरों की कोशिश है कि नीलेश कोई भी राज छुपा न पाये।

गौरतलब है कि, राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) में धांधली का प्रयास करने वाले सॉल्वर गिरोह के सरगना नीलेश सिंह उर्फ पीके व उसके बहनोई रितेश कुमार सिंह उर्फ सोनू को क्राइम ब्रांच व सारनाथ पुलिस की संयुक्त टीम ने बीते गुरुवार को सारनाथ रिंग रोड से गिरफ्तार किया था। एक लाख रुपये के इनामी पीके व उसके बहनोई को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड मांगा था।

पीके पिछले छह साल से सॉल्वर गिरोह चला रहा था। वह नीट की परीक्षा में साल्वरों को बैठाकर परीक्षा दिलाता रहा है। नीट के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व बिहार की शिक्षक परीक्षा व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, बिहार पुलिस व अन्य सेवाओं में वह अपने बहनोई रितेश उर्फ सोनू के साथ मिलकर पेपर आउट कराने या साल्वर की व्यवस्था करा कर परीक्षा में पास कराने का ठेका लेता था। पूछताछ में पता चला कि नीट की परीक्षा में वह 30 से 49 से लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी वसूलता है। उसने इन्हीं रूपयों से बिहार पटना में तीन मंजिला मकान व दानापुर में दो जगह चार से पांच बिस्वा जमीन और तीन लक्जरी गाड़ियां भी खरीदी थी।

Next Story
Share it