Action India
उत्तर प्रदेश

नोएडा: महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को दिया जन्म, परिजनों ने कहा घर में आईं तीन लक्ष्मी

नोएडा: महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को दिया जन्म, परिजनों ने कहा घर में आईं तीन लक्ष्मी
X

नोएडा । एक्शन इंडिया न्यूज़

नोएडा में एक महिला ने तीन तीन बच्चियों ने जन्म दिया है। तीनों बच्चियों के जन्म लेने के बाद घर में खुशी का माहौल है। परिवार वालों का कहना है कि घर में दुर्गा पूजा के समय तीन लक्ष्मियों ने घर में प्रवेश लिया है।

नोएडा के भंगेल, जहां पर मूलतः बंदायू निवासी एक 30 वर्षीय महिला निशा अपने पति के साथ रहती हैं। बुधवार को निशा को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद निशा को भंगेल स्थित सामुदायिक केंद्र भर्ती कराया गया। जिसमे नॉर्मल डिलीवरी के दौरान निशा ने तीन बेटियों को जन्म दिया। तीनों बच्चियां एवं मां स्वास्थ्य हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर मीरा ने बताया कि इस तरह का यह पहला मामला आया है। इस तरह के केस को "ट्रिपलेट्स" कहते हैं। निशा प्रसव पीड़ा के बाद यहां आई थी। जिसके बाद हमने इनकी जांच की और अस्पताल में भर्ती कर लिया। हमे उम्मीद बहुत कम थी कि ये नॉर्मल डिलीवरी हो पाएगी, लेकिन फिर भी मैं और मेरी सहयोगी नर्स की मदद ने इस डिलीवरी को ऑपरेशन से बचाया, साथ ही हमने अपने यंत्र और तकनीक को भी तैयार रखा ताकि अगर ऑपरेशन की बात आये तो हम सफल हो सके। लेकिन मां की कृपा से नव दुर्गा के दिनों में तीनों बेटियों ने जन्म लिया और वो चारों जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य हैं।

Next Story
Share it