Top
Action India

स्विस बैंक में भारत के करोड़ो दोगुने काले धन के ताजा आंकड़े पर पीएम जारी करें श्वेत पत्र - प्रमोद तिवारी

स्विस बैंक में भारत के करोड़ो दोगुने काले धन के ताजा आंकड़े पर पीएम जारी करें श्वेत पत्र - प्रमोद तिवारी
X

प्रतापगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने स्विस बैंक मे डिपॉजिट रूपयों के दोगुने होने के जारी ताजा आंकड़े पर मोदी सरकार पर तंज कसा है। लालगंज स्थित कैम्प कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि स्विस बैंक के इस आंकडे पर दोगुना काली कमाई की स्थिति स्पष्ट करने के लिए केंद्र की मोदी नीति सरकार इस पर अविलम्ब श्वेत पत्र जारी करे।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि स्विस बैंक में छह हजार करोड़ रूपये जमा था, किंतु अब वह बढ़कर बारह हजार सात सौ करोड़ रूपये दोगुना से भी अधिक हो गया है। सरकार श्वेत पत्र जारी कर देश को बताए कि आखिर यह धन किसका है और कैसे यह स्विस बैंक पहुंचा। स्विस बैंक मे दोगुना जमा काला धन भारत में मोदी राज मे कैसे पैदा हुआ। क्या यह काला धन भाजपा के हम दो हमारे दो का है अथवा यह अन्य पूंजीपतियों का है। निःसंदेह यह धन देश के गरीबों का तो नहीं है।

श्री तिवारी ने कहा कि मोदी राज में इस तथ्य के सामने आने से यह स्पष्ट हो गया है कि उसने जो कहा था और जो वायदा किया था यह उसके ठीक वितरीत है। यदि यह धन देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने मे खर्च हुआ होता तो देश मे आज जीडीपी व मंहगाई की इतनी दुर्दशा न होती और लडखड़ाती हुई अर्थव्यवस्था के चलते पिछले 47 सालों में बेरोजगारी अपने चरम पर न होती।

देश के अधिकांश हिस्सों मे पेट्रोल की कीमत एक सौ पांच रूपये प्रतिलीटर तथा डीजल की कीमत सौ रूपये के पार होने के साथ थोक मंहगाई के भी लगातार बढ़ने पर मोदी सरकार को घेरे मे लिया। कहा कि थोक मंहगाई दर मई 2021 में बढ़कर 12.94 प्रतिशत पर पहुंच गयी। जबकि फुटकर मंहगाई बढ़कर 6.23 प्रतिशत हो गयी है।


Next Story
Share it