Top
Action India

लगातार बढ़ती महगांई के विरोध में सुभासपा ने दिया धरना, शामिल हुए ओपी राजभर

लगातार बढ़ती महगांई के विरोध में सुभासपा ने दिया धरना, शामिल हुए ओपी राजभर
X

वाराणसी। एक्शन इंडिया न्यूज़

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पूरे देश में बढ़ रही बेतहाशा महंगाई और सरकारी योजनाओं में अनियमितता के विरोध में गुरूवार को शास्त्री घाट पर जमकर धरना प्रदर्शन किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने केन्द्र और प्रदेश सरकार के साथ भारतीय जनता पार्टी को सीधे निशाने पर लिया।

अजगरा विधायक कैलाशनाथ सोनकर ने कहा कि बिना माई बाप की ये सरकार है। ऐसी बेलगाम सरकार पहली बार लोगों ने देखी है। जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में धांधली और सत्ता के दम पर तिकड़मबाजी का आरोप लगा विधायक कैलाशनाथ ने कहा कि पूरे प्रदेश में महिलाओं के साथ उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ गई है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शशिप्रताप सिंह ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया। उपाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मात्र साढ़े चार साल के कार्यकाल में साढ़े 4 करोड़ लोगों को बेरोजगार किया है । व्यापारी, बस संचालक, ट्रेवल्स से जुड़े लोग आज दर दर की ठोकरें खाते फिर रहे है। बेरोजगारी का आलम यह है कि शहर में चेन स्केचिंग अपराध बढ गया है।

धरना प्रदर्शन के बाद पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने अपने 05 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसीएम चतुर्थ को सौंपा। पार्टी के प्रमुख मांगों में पेट्रोल डीजल के दाम 50 रुपये से नीचे करने, बिजली बिल 300 यूनिट तक फ्री, 300 से 500 यूनिट तक का दर 3.50 रुपये प्रति यूनिट करने, किसानों को बिजली पॉच हार्स पावर तक फ्री देने, लाल कार्ड धारकों को एक रुपये किलो की दर से सभी खाद्य सामान देने, छोटे दुकादारो को बिना ब्याज के एक लाख रूपये तक लोन, किसानों को छह हजार रूपये सालाना से बढ़ाकर 12000 रूपये आदि रही।

धरना प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपरान्ह दो बजे से भोजूवीर स्थित एक वाटिका में आयोजित पार्टी के संगठन समीक्षा बैठक में भी भाग लिया। इसमें अजगरा विधायक कैलाश सोनकर, शशि प्रताप सिंह, रमेश राजभर, राजेश यादव, नित्यानंद पांडेय, विनोद सिंह, सुनील पटेल, डॉ बलिराज राजभर, चंदन विश्वकर्मा, जिलाध्यक्ष गणेश चौहान, दिनेश देव, जागेश्वर राजभर, संतोष प्रजापति आदि शामिल रहें।

Next Story
Share it