Action India
उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होंगे हजारों किसान, तैयारी में जुटा भाजपा किसान मोर्चा

प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होंगे हजारों किसान, तैयारी में जुटा भाजपा किसान मोर्चा
X

वाराणसी। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 अक्टूबर को प्रस्तावित जनसभा में किसानों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा इसके लिए दिन-रात तैयारी में जुटा है। कांग्रेस की किसान न्याय रैली और किसानों के नाम पर विरोधी दलों के हमले के प्रति उत्तर में मोर्चा किसानों की भारी भीड़ इकट्ठा कर जवाब देने की तैयारी में है।

भाजपा किसान मोर्चा प्रधानमंत्री की रैली में 45 हजार किसानों को बुलाने के लिए लगातार जनसम्पर्क अभियान चला रहा है। प्रधानमंत्री के दौरे और जनसभा को लेकर भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में काशी क्षेत्र प्रभारी सांसद सुब्रत पाठक, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

जनसभा से प्रधानमंत्री करेंगे ई-नाम किसानों को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी दौरे में कृषि उत्पादों की ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए पहड़िया मंडी के राष्ट्रीय एकीकृत बाजार (ई-नाम) का उद्घाटन करेंगे। मंडी परिषद के निदेशक के अनुसार किसान जैविक और रसायनिक विधि से तैयार अनाज, फल सब्जी ई-नाम मंडी के माध्यम से देश में कहीं भी बेच सकेंगे। बाजार में आधुनिक डिस्पले और एक प्रयोगशाला भी है।

चार करोड़ 95 लाख रुपये की लागत से बने दो मंजिला भवन में किसानों को अपने कृषि उत्पाद बेचने के लिए आना होगा। यहां उत्पादों के वजन और गुणवत्ता की जांच प्रयोगशाला में होगी। इसके बाद कृषि उत्पाद, किसान का नाम और उसके बारे में जानकारी ई-नाम पोर्टल पर सूचीबद्ध होगी। इसके बाद जिस व्यापारी को उत्पाद खरीदना होगा, वह किसान से सीधे संपर्क कर सकेंगे।

Next Story
Share it