Action India

यशपाल आर्य के भाजपा से जाने से नहीं पड़ता कोई फर्क : मंत्री रेखा आर्य

यशपाल आर्य के भाजपा से जाने से नहीं पड़ता कोई फर्क : मंत्री रेखा आर्य
X

बरेली। एक्शन इंडिया न्यूज़

बरेली पहुंची उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने यशपाल आर्य पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर किसी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। भारतीय जनता पार्टी में कई सारे दलित नेता हैं।

उन्होंने कहा कि यशपाल आर्य को हमारी पार्टी में पूरा सम्मान दिया गया और उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। मुझे तो ताज्जुब होता है कि जिस कांग्रेस पार्टी में हरीश रावत की वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ी थी, आज उन्हीं हरीश रावत के नेतृत्व में वो कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी बुद्धि भ्रमित हुई है या फिर उनका कोई निजी स्वार्थ रहा होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

वहीं उन्होंने लखीमपुर में हुई घटना को लेकर विपक्ष और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और घटना नहीं होनी चाहिए थी लेकिन घटना के आरोपी जेल में हैं और कानून अपना काम कर रहा है। ऐसे में विपक्ष राजनीति कर रहा है और कांग्रेस अपनी जमीन तलाश रही है। उन्होंने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि योगी जी ने इस घटना में बहुत ही न्यायपूर्ण निर्णय लिया और कार्यवाही भी की है।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है और 'आप' ने उत्तराखंड की सरकार पर निशाना भी साधा है। ऐसे में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में अपनी जमीन तलाश रही है, उसका काम आरोप लगाना है लेकिन हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है।

कहाकि मुख्यमंत्री ने बहुत ही बढ़िया काम किया है और उन्हीं के नेतृत्व में हम लोग विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और प्रचंड बहुमत की सरकार भी बनाएंगे। उन्होंने होम स्टे योजना की तारीफ करते हुए कहा कि ये योजना पलायन रोकने के लिए शुरू की गई है। क्योंकि उत्तराखंड पर्यटन स्थल है ऐसे में जिन गांव से पलायन हो गया है उन्हें होम स्टे योजना से जोड़ा जा रहा है, सरकार इसके लिए सब्सिडी भी दे रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए भी लोगों से अपील की। उन्होंने कहा हम सभी मां दुर्गा, मां गंगा की पूजा करते हैं और जब ये पता चलता है कि हमारे गर्भ में बेटी है तो हम उसका अबॉर्शन कराने की कोशिश करते है। जबकि आज के समय में लड़का लड़की सब समान है और आज के समय में तो लड़किया अंतिम संस्कार भी करती हैं। इसलिए संतुलन बनाये रखना बहुत ही जरूरी है, नहीं तो एक बड़ा संकट खड़ा हो सकता है।

दरअसल, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य की बरेली में ससुराल है। इस वजह से वह हर वर्ष यहां पर होने वाली वनखंडी नाथ मंदिर में रामलीला में जरूर शामिल होती हैं। यह रामलीला भी काफी ऐतिहासिक है और यहां दिन में कृष्ण लीला और रात के वक्त रामलीला होती है। रामलीला के अंतिम दिन कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य जरूर आती हैं और वहां आकर जनता को संबोधित करती हैं।

Next Story
Share it