Action India
अन्य राज्य

उत्तराखंड में कोरोना के 6 मरीज डिस्चार्ज, राज्य में लगातार चौथे दिन कोई नया मरीज नहीं

उत्तराखंड में कोरोना के 6 मरीज डिस्चार्ज, राज्य में लगातार चौथे दिन कोई नया मरीज नहीं
X

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

उत्तराखंड के लिए शुक्रवार को बड़ी राहत की खबर है। राज्य में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन जहां कोरोना संक्रमण का कोई नया मरीज सामने नहीं आया वहीं कोरोना संक्रमित छह मरीज आज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए। राज्य में अबतक कुल कोरोना संक्रमित 61 मरीज पाए गए, जिनके सापेक्ष अबतक कुल 45 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज की एम्स (ऋषिकेश) में पिछले सप्ताह ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी। फिलहाल कुल 15 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। राज्य की महानिदेशक (स्वास्थ्य) डॉ. अमिता उप्रेती ने इसकी पुष्टि की है।

राज्य के कोविड 19 कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कुल 347 सैम्पल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है, जबकि आज 215 सैम्पल कोरोना जांच के लिए लैब को भेजे गए हैं। राज्य में अबतक कुल 8485 सैम्पल की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है जबकि 230 सैम्पल की जांच प्रक्रिया में है। राज्य में 9562 लोग घरों में एकांतवास में रखे गए हैं और 2687 लोग एकांतवास केंद्रों में रखे गए हैं। राज्य में फिलहाल कोरोना संक्रमित कुल 15 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं, जिनमें देहरादून के सात, उधमसिंह नगर के चार, हरिद्वार के दो और नैनीताल के दो मरीज हैं।

अपर सचिव (स्वास्थ्य) युगल किशोर पंत के अनुसार राज्य में कोरोना से निपटने के जो उपाय किए गए हैं, उसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह का अध्ययन करने के बाद पता चला है कि राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुना होने का औसत 96 दिन है। राज्य में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की औसत दर 73.77 प्रतिशत है। राज्य में अब तक टेस्ट किए गए सैम्पल के अनुसार 0.71 प्रतिशत सैम्पल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में अबतक कुल 12 लाख 51 हजार 304 लोग आरोग्य सेतु मोबाइल फोन ऐप डाउनलोड कर चुके हैं।

Next Story
Share it