Top
Action India

विधानसभा अध्यक्ष ने किया ‘स्वदेशी स्वावलंबन की ओर भारत’ पुस्तक का विमोचन

विधानसभा अध्यक्ष ने किया ‘स्वदेशी स्वावलंबन की ओर भारत’ पुस्तक का विमोचन
X

देहरादून । Action India News

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वदेशी जागरण मंच, उत्तरांचल प्रांत के विभाग प्रमुख सतीश कुमार की ‘स्वदेशी स्वावलंबन की ओर भारत’ पुस्तक का विमोचन ऑनलाइन किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने वेबिनार से जुड़े सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वदेशी जागरण मंच स्वदेशी वस्तुओं के प्रोत्साहन के लिए कई वर्षों से पूरे देश में प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि विगत चार माह में वैश्विक महामारी कोरोना के कारण समूचा विश्व ठहर सा गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस संकट काल में 'आपदा को अवसर में बदलना-आत्मनिर्भर भारत' मिशन का आह्वान किया है। देशवासियों ने भी इस महाअभियान से प्रेरित होकर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और आज भी ले रही है। पूरे देश में चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार कर उनकी होली जलाई जा रही है।

अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा भवन, उत्तराखण्ड में भी चीनी सामानों का प्रयोग निषेध कर दिया गया है। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया महामंत्र 'वोकल फाॅर लोकल' के आह्वान पर स्वदेशी उत्पादों के प्रयोग को बढ़ावा देने का आग्रह भी किया। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि देश में स्वदेशी के प्रति जागरूकता व देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में यह पुस्तक कारगर साबित होगी।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल, क्षेत्रीय संयोजक राजीव कुमार, सह संयोजक त्रिपाठी, प्रांत संयोजक सुरेंद्र सिंह, राम कुमार, विपिन राणा, राजाराम सहित कई अन्य लोग पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन जुड़े रहे।

Next Story
Share it