Top
Action India

आधी रात में धू धू कर जल उठा ट्रांसफार्मर, बड़ा हादसा टला

आधी रात में धू धू कर जल उठा ट्रांसफार्मर, बड़ा हादसा टला
X

टनकपुर । Action India News

मंगलवार की रात वार्ड नंबर चार में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर धू धू कर जल उठा। स्थानीय निवासियों व एसओ जसवीर सिंह चौहान की तत्परता से फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात लगभग पौने बारह बजे वार्ड नबर चार के रेलवे एरिया में लगे बिजली ट्रांसफार्मर आग लग गई। कुछ ही देर बाद वह विकराल रूप लेने लगी। मछली गली की एक महिला ने वार्ड में ही रहने वाले एक मीडिया कर्मी के आवास पर पहुंच कर मामले की जानकारी दी।

मीडिया कर्मी के मुताबिक उन्होंने बिजली विभाग के फोन पर कई बार कॉल की लेकिन फोन नहीं उठा। मामले की जानकारी होने पर सभासद दीपक बेलवाल ने सब स्टेशन पहुंच कर सप्लाई ब्रेक कराई। मीडिया कर्मी ने आग लगने की सूचना प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह चौहान को दी, जिसके बाद उन्होंने फायर कर्मियों को मौके पर भेजा और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। आग बुझाने वालों में एफएसओ वंशनारायण यादव, फायरमैन जसवंत राणा, त्रिभुवन प्रसाद, मनोज राणा आदि शामिल रहे। ट्रांसफार्मर में आग लगने की वजह से विद्युत आपूर्ति घंटों बाधित रही।

Next Story
Share it