Top
Action India

देहरादून में बड़ा हादसाः मकान ढहने से गर्भवती समेत चार की मौत, दो घायल

देहरादून में बड़ा हादसाः मकान ढहने से गर्भवती समेत चार की मौत, दो घायल
X

  • मृतकों में तीन महिलाएं और एक बच्ची भी

देहरादून । Action India News

देहरादून के चुक्खुवाला इलाके की इंद्रा कालोनी में बीती देर रात एक आवासीय मकान का पुस्ता ढहने से मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के वक्त तेज बारिश हो रही थी। इस हादसे में एक गर्भवती सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों को गंभीर रूप से घायलावस्था में निकाला गया है। एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट ने इसकी पुष्टि की है।

मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब डेढ़ बजे जब तेज बारिश हो रही थी, उसी दौरान सदर इलाके में चुक्खुवाला, इंद्राकालोनी में आवासीय मकान का पुस्ता ढहने से वह मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर रात में ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसडीआरएफ की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर रात में ही राहत एवं बचाव कार्य आरंभ कर दिया।

मलबे में फंसे सभी छह लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें चार लोगों की मौत हो चुकी है और दो लोगों को गंभीर रूप से घायलावस्था में एम्बुलेंस से कोरोनेशन अस्पताल भेजकर भर्ती कराया गया है। हालांकि शुरुआती रिपोर्टों में आठ लोगों के दबने की आशंका जताई गई थी, लेकिन रात को घर के दो पुरुष ड्यूटी पर होने के कारण सकुशल बच गए।

मृतकों की पहचान किरन (28) पत्नी समीर चौहान, विमला देवी पत्नी वीरेन्द्र कुमार (37) और सृष्टि (8) पुत्री वीरेन्द्र कुमार के रूप में हुई हैं। इनमें किरन गर्भवती थी, जिसकी अगले एक-दो दिन में डिलीवरी संभावित थी। किरन की ननद प्रमिला (समीर की बहन) इन दिनों देखभाल के लिए आई थी।

वह भी इस हादसे में मलबे में दब गई। आखिर में दोपहर को उसका शव भी मलबे से निकाला गया। जो दो लोग घायलावस्था में मलबे से निकाले गए हैं, उनमें समीर चौहान (30) और कृष पुत्र वीरेन्द्र कुमार (10) हैं।

Next Story
Share it