Top
Action India

कोरोना और डेंगू की रोकथाम के लिये बाजारों में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव जरूरी : सुनील

कोरोना और डेंगू की रोकथाम के लिये बाजारों में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव जरूरी : सुनील
X

हरिद्वार । Action India News

महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने खड़खड़ी में बैठक कर जिला प्रशासन व नगर निगम से नगर के बाजारों, वार्डों में सेनेटाइज करवाने और कीटनाशक दवाइयों के छिड़काव कार्य युद्धस्तर पर कराने की मांग की। सेठी ने कहा कि कोरोना के साथ-साथ डेंगू भी लगातार पैर पसार रहा है।

हरिद्वार में कोरोना के बढ़ते मरीज चिंता का विषय हैं। पिछले कुछ दिनों में बीमारी से हरिद्वार जिले में कुछ लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। बीमारी की रोकथाम के लिए जिला प्रसाशन को युद्धस्तर पर बाजारों के साथ-साथ वार्डों में भी सेनेटाइज कराना और कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव करवाना चाहिए।

अन्यथा डेंगू के पैर पसार लेने से जनता को परेशानी उठानी पड़ेगी। उन्होंने कहाकि अभी तक नगर निगम कीटनाशक दवाइयों के छिड़काव के कार्य के प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहा है। सप्ताह में कम से कम एक दिन पूरे तरीके से प्रत्येक दुकान, गली-मोहल्लों के मकानों में सेनेटाइज होना चाहिए।

उन्होंने जिलाधिकारी से अपील करते हुए कहाकि सेनेटाइज कार्य कर देखरेख के लिए कमेटी बनाये और जिस मोहल्ले व बाजार में सेनेटाइज हो वहां के जनप्रतिनिधि को साथ लेकर संतोषजनक कार्य होने की पुष्टि की रिपोर्ट लें।

बैठक में धर्मपाल प्रजापति, भूदेव शर्मा, विनोद गिरी, नरेश गिरी, योगेश अरोड़ा, दीपक मेहता, राजेश सुखीजा, रोहित भसीन, सुभाष ठक्कर, रवि प्रकाश, राजेश शर्मा, राजू कुमार, प्रदीप कुमार और प्रीतम सिंह आदि उपस्थित रहे।

Next Story
Share it