Top
Action India

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने शहीद राजेन्द्र सिंह नेगी ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने शहीद राजेन्द्र सिंह नेगी ने दी श्रद्धांजलि
X

  • मुख्यमंत्री ने किया शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का ऐलान

देहरादून । Action India News

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज यहां सैनिक काॅलोनी, अम्बीवाला, देहरादून में 11वीं गढ़वाल राइफल्स के शहीद हवलदार राजेन्द्र सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उनके परिवारजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि हवलदार राजेन्द्र सिंह के पार्थिव देह को ढ़ूढ़ने के लिए जवानों ने काफी मेहनत की। रक्षा मंत्री एवं सेनाध्यक्ष से भी इस संबंध में बात हुई थी।

मुख्यमंत्री पहले भी हवलदार राजेन्द्र सिंह के पिता एवं पत्नी से मिले थे।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शहीद राजेन्द्र सिंह के परिवारजनों को अनुमन्य सहायता राशि दी जायेगी। उनकी पत्नी को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नौकरी दी जायेगी।

इस अवसर पर विधायक हरवंश कपूर, गणेश जोशी, सहदेव सिंह पुण्डीर एवं सैन्य अधिकारियों ने हवलदार राजेन्द्र सिंह के पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस वर्ष जनवरी माह में हिमस्खलन के कारण भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में राजेन्द्र सिंह नेगी लापता हो गए थे।

सेना ने काफी खोजबीन के बाद उन्हें शहीद घोषित कर दिया था लेकिन इस बीच 15 अगस्त को बर्फ पिघलने पर उनका पार्थिव शरीर सेना को मिल गया। 11 गढ़वाल राइफल्स के शहीद जवान उत्तराखंड के राजेन्द्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम देहरादून लाया गया।

श्रीनगर से विशेष विमान से पार्थिव शरीर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लाया गया। कल शाम को वहां से पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया था, जहां से गुरुवार सुबह उनके आवास सैनिक काॅलोनी, अम्बीवाला, देहरादून लाया गया। उनका अंतिम संस्कार हरिद्वार में किया जाएगा।

Next Story
Share it