Action India
अन्य राज्य

मुख्यमंत्री से मिले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, कहा- सूबे में लौटे प्रवासियों को मुफ्त राशन किट मुहैया कराई जाए

मुख्यमंत्री से मिले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, कहा- सूबे में लौटे प्रवासियों को मुफ्त राशन किट मुहैया कराई जाए
X

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंटकर प्रवासियों के मुद्दे को लेकर विस्तृत चर्चा की। भाजपा ने लॉक डाउन के कारण घर वापस पहुंच रहे लोगों को तात्कालिक राहत देने के उद्देश्य से निःशुल्क राशन किट वितरित करने की बात उठाई।मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान भगत ने लॉक डाउन के कारण विभिन्न स्थानों में फंसे प्रवासियों की वापसी के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चरणबद्ध रूप से प्रवासियों की वापसी में जुटी हुई है। यात्रा के दौरान भी प्रवासियों का सरकार की तरफ से पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वापस आए प्रवासियों में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जो छोटे-मोटे रोजगार में थे। घर वापसी के बाद ऐसे लोगों के सामने खाद्यान्न का संकट पैदा हो गया है। लिहाजा, सरकार को सभी प्रवासियों को तात्कालिक राहत देते हुए राशन किट का वितरण करना चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रवासियों के रोजगार को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की और उन्हें अपने सुझाव दिए। भाजपा अध्यक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों पर मुख्यमंत्री रावत ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष भगत, महामंत्री (संगठन) अजेय, प्रदेश उपाध्यक्ष खजान दास और डॉ. देवेंद्र भसीन शामिल थे। भाजपा प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के दौरान वनमंत्री डॉ. हरक सिंह रावत और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धन सिंह रावत भी उपस्थित थे।

Next Story
Share it