Action India
अन्य राज्य

एनएच 119 और 121 के निर्माण में लेटलतीफी पर मंत्री धनसिंह रावत की अफसरों को खरी-खरी

एनएच 119 और 121 के निर्माण में लेटलतीफी पर मंत्री धनसिंह रावत की अफसरों को खरी-खरी
X

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा परिसर के कक्ष में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं वन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग 119 व 121 के विस्तारीकरण के दौरान वन भूमि हस्तानांतरण में आ रही समस्याओं पर विस्तारपूर्णक चर्चा की। बैठक में श्रीनगर-कोटद्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 119 के अंतर्गत दुगड्डा से श्रीनगर तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 119 व 121 मूसागली से पाबौं व थलीसैंण-बैजरों के मध्य डबल लेन सड़क का विस्तारीकरण एवं लंबित पुलों के निर्माण को स्वीकृति दिये जाने पर सहमति बन गई है।

बैठक में सड़क निर्माण में आ रही व्यावहारिक दिक्कतों व वन विभाग के एनओसी संबंधी विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। सड़कों के निर्माण कार्य में हो रही लेटलतीफी पर राज्य मंत्री डा. रावत ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए समस्याओं के त्वरित समाधान की बात कही।

उन्होंने कहा कि यह दोनों सड़कें सामरिक दृष्टिकोण और चारधाम यात्रा के लिए महत्वपूर्ण है। लिहाजा इनका निर्माण शीघ्र होना अति आवश्यक है। बैठक के उपरांत डा. रावत ने बताया कि लंबे समय से श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मूसागली-पाबों मोटर मार्ग के चौड़ीकरण तथा थलीसैंण-बैजरों के मध्य चार पुलों के निर्माण का मामला वन विभाग की अनापत्ति न मिलने के कारण रूका हुआ था। इन पर आज स्वीकृति मिल गई है। इसी प्रकार राष्ट्रीय राजमार्ग 119 के तहत कोटद्वार से सतपुली और दुगड्डा से श्रीनगर तक भी डबल लेन मोटरमार्ग के विस्तारीकरण की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

बैठक में श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित मैरीन डाइव निर्माण की डीपीर शीघ्र तैयार करने के लिए डाॅ. रावत ने अधिकारियों को निर्देश किया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि मैरीन ड्राइव हेतु डीपीआर तैयार किये जाने के लिए निविदायें आमंत्रित कर दी गई हैं। डीपीआर तैयार होते ही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी।

बैठक में राज्य नोडल अधिकारी वन भूमि हस्तानांतरण डीजेके शर्मा, सदानंद पांडे वन संरक्षक गढ़वाल, आकाश वर्मा डीएफओ गढ़वाल, ओम प्रकाश, अधीक्षण अभियंता एनएच, नरेंद्र सिंह अधिशासी अभियंता एनएच, विपिन शर्मा, एस.कार्की, अखिलेश तिवारी प्रमोद कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
Share it