Top
Action India

पिथौरागढ़ के टांगा गांव में 2 शव मिले, 9 लोग अब भी लापता

पिथौरागढ़ के टांगा गांव में 2 शव मिले, 9 लोग अब भी लापता
X

  • जनपद में रविवार रात बादल फटने की घटनाओं में मृतकों की संख्या 5 हुई

पिथौरागढ़ । Action India News

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में रविवार की रात बादल फटने की घटना में हुई तबाही के बाद जारी राहत और बचाव कार्य के दौरान आज सुबह दो शव मलबे में मिले हैं। नौ लोग अब भी लापता हैं। इसके साथ ही जिले में उस रात हुई घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। जिले में रविवार रात बादल फटने के बाद हुए हादसे में गैला गांव में तीन लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई थी।

पिथौरागढ़ जनपद के तहसील बंगापानी के आपदा प्रभावित क्षेत्र टांगा में मंगलवार को प्रातः से ही लापता व्यक्तियों का रेस्क्यू कार्य जारी है। दो लापता व्यक्तियों के शव मलबे से निकाल लिये गए हैं। एसडीआरएफ के 10 जवान, पुलिस व राजस्व विभाग के 20 जवान व कार्मिक, मेडिकल की दो टीम के साथ ही स्थानीय लोग भी मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू कार्य जारी हैं।

जिलाधिकारी के निर्देशन में मौके पर लापता व्यक्तियों की खोज एवं बचाव कार्य जारी है। जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे के साथ ही पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी भी मौके पर मौजूद हैं।

टांगा गांव में जहां बादल फटा है, विधायक हरीश धामी खतरनाक रेस्क्यू आपरेशन में खुद मदद कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा मौके पर खाद्य एवं आवश्यक सामग्री पंहुचा दी गई। एनडीआरएफ के 23 एवं आईटीबीपी के 15 जवान घटना स्थल से 2 किलोमीटर नीचे पंहुचे हैं। अगले कुछ घंटों में उनके भी यहां पहुंचने की उम्मीद है, जिसके बाद रेस्क्यू आपरेशन में तेजी आएगी।

Next Story
Share it