Top
Action India

मलबा आने से चारधाम समेत कई महत्वपूर्ण मार्गों पर यातायात अवरुद्ध

मलबा आने से चारधाम समेत कई महत्वपूर्ण मार्गों पर यातायात अवरुद्ध
X

देहरादून । Action India News

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश के दौरान पर्वतीय इलाके की सड़कों पर मलबा आने के कारण कई महत्वपूर्ण सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हो गया है। इनमें चारधाम यात्रा मार्गों पर भी कई स्थानों पर यातायात अवरुद्ध है।

राज्य मुख्यालय पर विभिन्न जनपदों से प्राप्त सूचना के अनुसार आज सुबह जनपद उत्तरकाशी में हल्की वर्षा हो रही है और शेष जनपदों में भी बादल छाए हुए हैं। चार धाम के सड़कों पर कई स्थानों पर मलबा आने के कारण यातायात अवरुद्ध है। इनमें ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भटवाड़ी के समीप मलबा आने के कारण यातायात अवरुद्ध है।

ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डाबर कोट के समीप मलबा आने के कारण यातायात अवरुद्ध है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लामबगढ़ के समीप मलबा आने के कारण यातायात अवरुद्ध है।

इसके अलावा शेष चारधाम यात्रा मार्ग यातायात के लिए खुला हैं। टिहरी से मिली सूचना के मुताबिक मुनी की रेती तपोवन से देवप्रयाग की ओर टीमलू पानी में मलबा और पत्थर आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। पिथौरागढ़ से मिली जानकारी के मुताबिक तवाघाट मार्ग लखनपुर के बाद बंद है। तवाघाट से सोबला मार्ग बंद है तथा तवाघाट से घटिया बगड़ मार्ग बंद है। पिथौरागढ़ - गूंजी कुट्टी मार्ग अवरुद्ध है और बूंदी मालपा के बीच मार्ग अवरुद्ध है।

डीसीआर देहरादून ने थाना कालसी के हवाले से बताया है कि कोठी से 6-7 किलोमीटर आगे पातवा में मलबा आने से कुछ वाहन व यात्री फंसे थे, लेकिन उन्हें अब निकाल दिया गया है।

Next Story
Share it