Top
Action India

उत्तराखंडः विधानसभा कार्मिकों को स्पीकर ने बांटी इम्यूनिटी वर्द्धक किट

उत्तराखंडः विधानसभा कार्मिकों को स्पीकर ने बांटी इम्यूनिटी वर्द्धक किट
X

देहरादून । Action India News

विधानसभा परिसर देहरादून में शुक्रवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत शरीर की इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए विधानसभा के समस्त कार्मिकों को आयुष किट वितरित की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से घबराने की बजाय सावधान रहें और संयम से अपनी दिनचर्या को पूरा करें तो सभी इस बीमारी से बच सकते हैं। इस अवसर पर विधानसभा के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आयुष किट वितरित की गई।

साथ ही आयुष डॉक्टरों के माध्यम से किट में रखे गये काढ़ा का सेवन करने एवं दवाइयों को प्रयोग में लाने संबंधी बातों से भी अवगत कराया गया। आयुष किट में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चीजें शामिल की गई हैं। इसमें विशेष प्रकार का काढ़ा और आयुर्वेदिक गोलियां शामिल हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने के साथ-साथ हम सबको अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाना होगा। इसके लिए प्रतिदिन योगासन, प्राणायाम को जीवनशैली में शामिल करना होगा। साथ ही उन्होंने हल्दी युक्त गुनगुना दूध और गर्म पानी पीने की भी सलाह दी।

अग्रवाल ने कहा कि कि आयुष विभाग की ओर से लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष किट का वितरण करवाया जा रहा है। यह दवा लेने से लोगों की सेहत बेहतर रहेगी। वे कोरोना के साथ-साथ दूसरी बीमारियों से भी बच सकेंगे। यह दवा शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा देती है, जिससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

इस अवसर पर विधायक खजान दास, विधायक उमेश शर्मा काऊ, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, आयुर्वेदिक डॉ हरिमोहन त्रिपाठी, होम्योपैथिक डॉ. विनोद शर्मा, उप सचिव चंद्र मोहन गोस्वामी, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, अनु सचिव नरेंद्र रावत, अनुसचिव नीरज थापा, अनुसचिव मनोज कुमार, रत्ना पंत सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गुणवंत, हेम गुरानी, वंदना हरिव्यासी, चंद्रेश गौड़, प्रवीण जोशी, राजीव बहुगुणा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story
Share it