Action India
अन्य राज्य

अहमदाबाद से 1400 प्रवासी विशेष ट्रेन से लालकुआं पहुंचे

अहमदाबाद से 1400 प्रवासी विशेष ट्रेन से लालकुआं पहुंचे
X

लालकुआं । एएनएन (Action News Network)

लाॅकडाउन के कारण गुजरात में फंसे लगभग 1400 यात्रियों को अहमदाबाद से लेकर एक विशेष ट्रेन रविवार को देर शाम लालकुआं पहुुंची। ट्रेन पहुंचने पर जिलाधिकारी सविन बसंल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियोें ने उत्तराखण्ड प्रवासियों का स्वागत किया।

आने वाले यात्रियों का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत की ओर से विधायक नवीन दुम्का, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण सिह खाती तथा संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। अपने घर वापसी होने पर आने वाले यात्रियों के चेहरे पर आत्मसंतोष आंखों में खुशी भी देखी गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा ने यात्रियों की लाइन लगवाकर तथा शारीरिक दूरी का पालन करवाया और वांछित व्यवस्थाओें मे रेलवे अधिकारियो ने पूरा सहयोग किया। आने वाले यात्रियों को कुमाऊ मण्डल के विभिन्न जनपदों में बसों के माध्यम से भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित की गईं।

अहमदाबाद से विशेष ट्रेन द्वारा लगभग 1400 यात्रियों, जिसमे से अल्मोड़ा जनपद के 128, नैनीताल के 24, बागेश्वर के 226, उधमसिंह नगर के 44, पिथौरागढ़ के 774, चम्पावत के 194, चमोली के 1, देहदादून के 2 व पौड़ी गढ़वाल जनपद के 7 यात्रियों को सकुशल लेकर रेलवे स्टेशन लालकुआं पहुंची। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रियों को उनके जनपदो में भेजने हेतु परिवहन निगम की 52 छोटी तथा बड़ी बसें लगाई गईं। चम्पावत, पिथौरागढ़ तथा जनपद उधमसिंह नगर के यात्रियों को लालकुआं से सीधे राधा स्वामी सत्संग घर रूद्रपुर को भेजा गया, जहां उनका स्वास्थ्य परीक्षण होगा। जिला प्रशासन उधमसिह नगर द्वारा इन तीन जनपदों के यात्रियों को सम्बन्धित जिलों तक भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

नैनीताल जनपद के यात्रियों को उनकी स्कैनिग एवं स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरान्त घरों को भेजा गया, जहां पर वे एकांतवास में रहेंगे। जनपद अल्मोडा, बागेश्वर, देहरादून, चमोली तथा पौडी के यात्रियो को रात को हल्द्वानी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार मे रोका गया तथा सोमवार को बसों द्वारा इनके गंतव्य को भेजा जाएगा। देहरादून चमोली पौड़ी तीनों जनपदों के यात्रियो को जिला प्रशासन हरिद्वार के पास भेज दिया जायेगा। यात्रियोें के लिए जिला प्रशासन व भाजपा प्रतिनिधियों द्वारा स्नैक्स, बिस्कुट चिप्स, छाछ, पेयजल आदि की व्यवस्था स्टेशन पर की गई।

Next Story
Share it