Top
Action India

शहरी विकास मंत्री ने अफसरों के दिए स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

शहरी विकास मंत्री ने अफसरों के दिए स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश
X

देहरादून । Action India News

प्रदेश के शहरी विकास, आवास मंत्री मदन कौशिक ने मंगलवार को विधानसभा स्थित सभाकक्ष में स्मार्ट सिटी विषय पर आयोजित बैठक में कहा कि कार्य में तेजी लाने के लिए विशेष प्रयास किये जाएं।

समीक्षा में पाया गया कि कोरोना के कारण निर्धारित डेट लाइन के अनुसार कार्य की प्रगति नहीं हुई है। शहरी विकास, आवास मंत्री मदन कौशिक ने इस संबंध में निर्देश दिया कि लॉक डाउन अवधि शनिवार एवं रविवार को विशेष रूप से कार्य अवधि में वृद्धि करके प्रगति लाई जाए।

जल निगम, जल संस्थान, विद्युत से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण करते हुए कार्य वृत्ति की रिपोर्ट लेने के निर्देश दिए गए एवं कहा गया कि भविष्य में गैस पाइप लाइन के लिए भी पहले से योजना बना ली जाए।

स्मार्ट सिटी, स्मार्ट रोड के अन्तर्गत दिलाराम चौक से घंटाघर, बहल चौक से आराघर चौक, घंटाघर से किशननगर चौक, प्रिंस चौक से आराघर चौक पर कार्य होना है। इसके अन्तर्गत मल्टी यूटीलिटी डक, सीवर कार्य, नाली निर्माण कार्य, जलापूर्ति कार्य, सड़क निर्माण कार्य होना है।

इसके अतिरिक्त एडीबी एरिया में सीवर लाइन के अन्तर्गत पल्टन बाजार में घंटाघर से दर्शनी गेट, परेड ग्राउण्ड के तीनों ओर, दर्शन लाल चौक से गांधी रोड होते हुए सहारनपुर चौक, तिलक रोड होते हुए सहारनपुर चौक, लूनीयां मोहल्ला पर कार्य होना है। कनेक्टिंग ड्रेनेज कार्य भी विभिन्न क्षेत्रों में किए जाने के अतिरिक्त परेड ग्राउण्ड का पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण कार्य होना है।

इस अवसर पर देहरादून स्मार्ट सिटी के सीईओ और मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणवीर सिंह चौहान इत्यादि अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story
Share it