Top
Action India

स्पीकर से मिले विधायक बंशीधर भगत, वेतन और भत्तों से भी 30 प्रतिशत की कटौती का सहमति पत्र सौंपा

स्पीकर से मिले विधायक बंशीधर भगत, वेतन और भत्तों से भी 30 प्रतिशत की कटौती का सहमति पत्र सौंपा
X

देहरादून । Action India News

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से उनके देहरादून स्थित शासकीय आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी के दृष्टिगत सरकार द्वारा लिये गए निर्णय के अनुसार अपने वेतन सहित वेतन भत्तों से भी 30 प्रतिशत की धनराशि की कटौती पर सहमति देते हुए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपा।

ज्ञातव्य है कि इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत द्वारा केवल अपने वेतन से ही 30 प्रतिशत धनराशि के कटौती की सहमति दी गई थी। इस बार मुलाकात के दौरान बंशीधर भगत ने अपने वेतन भत्तों से भी कटौती किए जाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को अपना सहमति पत्र सौंपा ।

लॉक डाउन के दौरान मंत्रिमंडल की बैठक में प्रत्येक विधानसभा सदस्य द्वारा ‘उत्तराखंड राज्य विधानसभा (सदस्यों की उपलब्धियां और पेंशन) अधिनियम 2008’ की धारा 24 में उल्लेखित प्रावधान के अनुसार वेतन, निर्वाचन क्षेत्र भत्ता एवं सचिवीय भत्ता, जिनके वो हकदार हैं, उसकी 30 प्रतिशत धनराशि का त्याग एक वर्ष अर्थात 1 अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक करने का निर्णय लिया गया था।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं। साथ ही अग्रवाल ने उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की।

Next Story
Share it