Top
Action India

भाजपा अध्यक्ष ने सरकार की प्रशंसा,बोले विपक्ष संयम रखे

भाजपा अध्यक्ष ने सरकार की प्रशंसा,बोले विपक्ष संयम रखे
X

देहरादून। एक्शन इंडिया न्यूज़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कोरोना बचाव के लिए किए जा रहे तीरथ सरकार के कार्यों की प्रशंसा करते हुए विपक्ष को संयम रहने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि चेन तोड़ने के सरकार के प्रभावी कदम से निश्चित तौर पर कोरोना के खिलाफ जंग को हम जीतेंगे। इसी कड़ी में राज्य में टीकाकरण अभियान सतत रूप से जारी है।

भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि सरकार की आरे से अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि 24 घंटे पहले अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित हो। भाजपा संगठन की ओर से प्रदेश मुख्यालय के साथ सभी जिलों में कन्ट्रोल रूम बनाए गए हैं। कार्यकर्ता हर जरूरतमन्द तक दवा और राशन,भोजन मुहैया करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद जमीनी स्तर पर व्यवस्थाओं को परख रहे हैं। विपक्ष के भ्रामक दुष्प्रचार से आम लोगों के बीच भय का वातावरण बनेगा। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। विपक्ष को साथ आकर जरूरतमन्दों को राहत देने और उनकी मदद के लिए हाथ बंटाने की जरूरत है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नि:शुल्क टीका लगाने की घोषणा कोरोना बचाव और राज्य के हितकारी साबित होगा। राज्य में 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण चल रहा है। केंद्र से अतिरिक्त 3 लाख 20 हजार डोज भी मिल चुकी है। जिनमें 2 लाख सोमवार को, 1 लाख 20 हजार मंगलवार को प्राप्त हुई है। निशुल्क टीकाकरण के लिए वैक्सीन खरीद की प्रक्रिया जारी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने पिछले एक माह में ही करीब 500 आईसीयू बढ़ाए हैं। साथ ही वेंटिलेटर की संख्या 695 थी जो कि वर्तमान में 842 पहुंच चुकी है। ऑक्सीजन बेड की संख्या 3535 से बढ़कर 6002 पहुंच चुकी है। एक माह में लगभग 2500 आक्सीजन बेड बढ़ाए गए हैं। इसी प्रकार वर्तमान में 100 मीट्रिक टन के करीब ऑक्सीजन की खपत है।

Next Story
Share it