Top
Action India

कॉर्बेट पार्क का बिजरानी जोन सैलानियों के लिए खुला

कॉर्बेट पार्क का बिजरानी जोन सैलानियों के लिए खुला
X
  • जंगल सफारी और रात्रि विश्राम कर सकेंगे सैलानी

रामनगर । एक्शन इंडिया न्यूज़

कॉर्बेट नेशनल पार्क का बिजरानी जोन गुरुवार से पर्यटको के लिए खोल दिया गया है। पहले ही दिन यहां पर्यटको में खासा उत्साह देखने को मिला। कोविड का कोई खौफ सैलानियों में देखने को नहीं मिला।

बिजरानी जोन में भ्रमण के लिए पार्क की वेबसाइट पर अग्रिम बुकिंग अगले कुछ दिनों तक हाउसफुल है। सैलानियों की आमद शुरू होने से पर्यटन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। कॉर्बेट नेशनल पार्क एक बार फिर पर्यटको से गुलजार होने लगा है। पार्क का बिजरानी जोन पहले ही दिन पर्यटको से फुल है। यहां पहुंचे सैलानी बाघ की एक झलक देखने के लिए बेताब नजर आए। हालांकि वन्यजीव भी अभी टूरिस्ट को देख असहज नजर आ रहे हैं। कॉर्बेट का बिजरानी जोन सैलानियों में बहुत लोकप्रिय है। इसके खुलते ही यहां सैलानी उमड़ पड़े हैं। यहां बाघो का रोमांच पर्यटको को खींच लाता है।

कॉर्बेट के इतिहास में पहली बार 15 अक्टूबर से ही नाईट स्टे की सुविधा भी शुरू ही गई है। हालांकि पार्क का ढिकाला जोन 15 नवंबर से पर्यटको के लिए खोला जाएगा। पार्क वार्डन आर के तिवारी ने बताया कि कोविड संक्रमण को लेकर जारी गाईडलाईन का पूर्ण रूप से पालन किया जा रहा है। लंबे समय बाद खुल रहे कॉर्बेट पार्क में आये सैलानियों से जहां पार्क गुलजार होने लगा है। वहीं सैलानियों को देख पर्यटन कारोबारियों की भी बांछे खिली हुई हैं।

Next Story
Share it