Top
Action India

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मानव तस्करी रोकने के लिए होगी संयुक्त पेट्रोलिंग

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मानव तस्करी रोकने के लिए होगी संयुक्त पेट्रोलिंग
X

देहरादून। एक्शन इंडिया न्यूज़

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा को लेकर संयुक्त पेट्रोलिंग की जाएगी। इसके साथ ही लीड इंटेलिजेंस एजेन्सियों की बैठक में सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधिकारी भी शमिल होंगे।

पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को सीमा पर तैनात सशस्त्र बलों आईटीबीपी, एसएसबी के साथ हुई बैठक में अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े विषयों सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में डीजीपी ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर होने वाले अपराध जैसे मानव तस्करी, ड्रग्स, वन्यजीव तस्करी पर नकेल कसने पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमावर्ती जिलों की पुलिस के साथ आईटीबीपी एवं एसएसबी के जवान संयुक्त पेट्रोलिंग करेंगे।

डीजीपी ने कहा कि आईटीबीपी एवं एसएसबी की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा एवं समन्वय के लिए पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली लीड इंटेलिजेंस एजेन्सियों की बैठक में सीमावर्ती जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी शामिल किए जाएं। साथ ही सीमावर्ती जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अपने-अपने जनपदों में इसी प्रकार एक मासिक बैठक अयोजित करें जिसमें थाना अध्यक्ष, आईटीबीपी एवं एसएसबी के कमान्डेंट तथा कम्पनी कमांडर स्तर के अधिकारी भी शामिल हों।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक (अपराध कानून एवं व्यवस्था) वी. मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक (अभिसूचना एवं सुरक्षा) संजय गुंज्याल, एसएसबी के महानिरीक्षक संजय सिंह, आईटीबीपी के उपमहानिरीक्षक अर्पना कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) नीलेश आनन्द भरणे, पुलिस अधीक्षक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) श्वेता चौबे मौजूद रहे।

Next Story
Share it