Top
Action India

किसानों के साथ आप मनाएगी लोहड़ीः समित टिक्कू

किसानों के साथ आप मनाएगी लोहड़ीः समित टिक्कू
X

हल्द्वानी। एक्शन इंडिया न्यूज़

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने सभी प्रदेश एवं देशवासियों को मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व की हार्दिक बधाई दी है। आप प्रवक्ता ने कहा कि आज का दिन भारत की संस्कृति में विशेष महत्व रखता है। आज किसानों का सबसे महत्वपूर्ण पर्व लोहड़ी है लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि बिल इस त्योहार पर काले साए की तरह मंडरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के बॉर्डरों पर देश के सैकड़ों किसान आज भी इस सर्दी के मौसम में अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं लेकिन अभी तक सरकार द्वारा ऐसा कोई हल नही निकल पाया है, जिससे किसानों को कुछ भी राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि ये अन्नदाता ही हैं ,जिसकी उपज से पूरा देश अपना पेट भर रहा है लेकिन केन्द्र सरकार किसानों का हक छीनने का काम कर रही है ,जिसे किसान और आप पार्टी किसी भी हाल में पूरा नहीं होने देंगे। पूरा देश किसानों के समर्थन में खडा है। बीजेपी सरकार किसानों का दमन करने से पीछे नहीं हट रही है। आज केन्द्र सरकार ने देश में ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि किसानों के सामने सैनिकों को खड़ा कर दिया है। प्रदर्शन करने वाले किसानों में कई तो भूतपूर्व सैनिक हैं जबकि कई किसान ऐसे हैं जिनके बेटे, भतीजे, भांजे, भाई या रिेश्तेदार फौज में सेवा देकर देश की हिफाजत कर रहे हैं। सरकार हर हाल में किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती है लेकिन किसान पीछे हटने को कतई तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज लोहड़ी का पावन पर्व है और इस पर्व के किसानों के लिए कहुत मायने हैं लेकिन किसान विरोधी सरकार किसानों की खुशियां छीनने पर तुली हुई है। केन्द्र की इस साजिश को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा। आप पार्टी भी आज किसानों के साथ मिलकर लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाएगी और केन्द्र द्वारा लाए गए तीनों किसान बिलों की प्रतियां फाड़ेगी। ये तीनों बिल जहां एक ओर किसानों के हक पर डकैती के समान हैं तो दूसरी ओर ये बिल बड़े बड़े उद्योगपतियों को बढ़ावा देंगे, जो किसानों को उन्हीं की जमीनों में गुलाम बना देंगे। आप पार्टी इस पावन पर्व पर सभी किसान भाइयों और प्रदेशवासियों को बधाई देती है और यह यकीन दिलाना चाहती है कि आप पार्टी का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी किसानों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है। किसानों की हर समस्या से निपटने के लिए आप पार्टी बिना किसी राजनैतिक लोभ के किसानों का पूर्ण समर्थन करती है। जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जाती और तीनों कृषि बिल केन्द्र सरकार वापस नहीं ले लेती आप पार्टी किसानों की ढाल बनकर आगे खड़ी रहेगी।


Next Story
Share it