Top
Action India

मथुरा : दिल्ली जाने को लेकर कोसी मंडी पर उमड़ा किसानों का सैलाब, पुलिस ने रोका, किए नेता गिरफ्तार

मथुरा : दिल्ली जाने को लेकर कोसी मंडी पर उमड़ा किसानों का सैलाब, पुलिस ने रोका, किए नेता गिरफ्तार
X

मथुरा। एक्शन इंडिया न्यूज़

रालोद द्वारा गुरूवार शाम को सभी किसानों से आव्हान कर हजारों की संख्या में कृषि उत्पादन मंडी समिति कोसी से दिल्ली जाने के लिए कूच कर रहे थे। इसी बीच पुलिस प्रशासन ने सभी को वहां रोक लिया। इस दौरान रालोद नेताओं को गिरफ्तार करते हुए किसानों को वापस भेज दिया। वहीं शाम को रालोद नेताओं को रिहा कर दिया गया है।

कोसीकलाँ में रालोद द्वारा निर्धारित आंदोलन में किसानों का जनसैलाब उमड़ पड़ा किसानों की भीड़ को नियंत्रण में रखने के लिए प्रशासन में पूरी तरह चाक चौबंद रहा। किसानों के पहुँचने से पहले ही कृषि उत्पादन मंडी समिति को छावनी में तब्दील कर दिया गया। रालोद नेता एव पूर्व विधायक ठाकुर तेजपाल सिंह के नेतृत्व में हजारों किसानों ने गुरुवार की सुबह से पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया औऱ धीरे धीरे किसानों ने कोसी अनाज मंडी में पहुंचना शुरू कर दिया और देखते देखते हजारो की संख्या में किसान एकत्रित हो गए। जिनके मनोरंजन के लिए रागनी गायक नरदेव एण्ड पार्टी को भी बुलाया गया। कोहरे को चकमा देकर किसान भी अपने टेक्टरों बसो लोडिंग वाहनों से कोसी पहुँचे। जहाँ से किसान अपने नेताओ के साथ दिल्ली को कूच करते प्रशासन ने पहले से ही फोर्स के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।

एसपी ग्रामीण श्रीश चन्द्र ने बताया सुरक्षा की दृष्टि से मंडी परिसर में चार सीओ चार मजिस्ट्रेट 10 थाना प्रभारियों सहित 50 दरोगा 150 सिपाही 21 महिला कांस्टेबल एक कम्पनी पी एस सी तैनात की गई। गुरूवार शाम को करीब 4 बजे रालोद नेताओ ने दिल्ली को कूच किया। प्रशासन ने मंडी का मेन गेट बंद कर दिया प्रशासन और नेताओ के बीच काफी नोकझोक भी हुई, लेकिन पुलिस प्रशासन भी अपने इरादों में अटल था । प्रशासन द्वारा पहले से ही वाहनों की व्यवस्था कर गिरफ्तारी करने को तैयार था लेकिन करीब 15 मिनट की वार्ता के बाद किसान अपने वाहनों से ही अपने गाँव लौटने को तैयार हो गए।

आंदोलन में मथुरा जिला के किसान मौजूद

किसान नेताओ में जिलाध्यक्ष रामरस पाल पुनिया जगपाल सिंह कुँवर चन्द रावत लेखराज पण्डित जगदीश शर्मा सुपनिया राम नारायण पुरविया डॉक्टर अशोक अग्रवाल देवेंद्र चौधरी पालिकाध्यक्ष नरेंद्र कुमार गुर्जर कैलाश चौधरी दीपक चौधरी जसवंतसिंह प्रधान छाता देहात करन कुमार एडवोकेट विजय चौधरी राहुल बठैन आदि सेकड़ो किसान नेता मौजूद रहे। छाता क्षेत्राधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्या ने बताया किसानों ने अपनी गिरफ्तारी कोसी में ही दे दी है।

Next Story
Share it