Action India
उत्तराखंड

भाजपा कार्यकर्ताओं ने विस अध्यक्ष के नेतृत्व में गंगा नदी के किनारे चलाया स्वच्छता अभियान

भाजपा कार्यकर्ताओं ने विस अध्यक्ष के नेतृत्व में गंगा नदी के किनारे चलाया स्वच्छता अभियान
X

ऋषिकेश। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात प्रदेश और केंद्र सरकार की में सत्ता में रहते हुए 20 साल पूरे कर लिए हैं। मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसी उपलक्ष्य में ऋषिकेश के साईं से त्रिवेणी घाट तक भारतीय जनता पार्टी, ऋषिकेश मंडल के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के नेतृत्व में गंगा नदी के किनारे स्वच्छता अभियान चलाया।

गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि यह अत्यंत सौभाग्य का विषय है कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संवैधानिक पदों पर रहते हुए 20 साल पूरे कर रहे हैं। उत्तराखंड और ऋषिकेश के लिए भी खुशी की बात है कि आज के ही दिन प्रधानमंत्री ऋषिकेश के एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हमेशा से ही स्वच्छता के प्रति देश के प्रत्येक नागरिक से आग्रह रहा है। इसी के अनुरूप आज ऋषिकेश में भी विभिन्न नदियों एवं गंगा में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है ।

अग्रवाल ने कहा कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अभूतपूर्व कार्य किये हैं जिस कारण देश में गुजरात मॉडल पर विकास की बात होती है। इसके पश्चात मोदी जी ने 2014 में देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला। इस पद पर रहते हुए भी उन्हें सात साल का समय हो चुका है। सत्ता में रहते हुए अपने 20 वर्षों में मोदी जी के नाम कई उपलब्धियां जुड़ीं हैं। उन्होंने बताया कि राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त हुआ है।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाया गया। तीन तलाक पर कानून बनाया गया। इसके अलावा भी अनेक ऐसे कार्य हैं जिससे देश का माथा संपूर्ण विश्व में ऊंचा हुआ है। उन्होंने बताया कि गंगा की स्वच्छता के लिए नमामि गंगे योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। परिणामस्वरूप गंगा आज निर्मल एवं अविरल रूप से बह रही हैं।साईं से त्रिवेणी घाट तक चलाए गए स्वच्छता अभियान के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष दिनेश सती, पार्षद शिव कुमार गौतम, उषा जोशी, अनीता तिवारी, पुष्पा नेगी, सिमरन गाबा, त्रिलोक परमार, सागर शर्मा, शशांक गंगवार, मनीष मौर्य, रोहित सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Next Story
Share it