Action India
उत्तराखंड

विस अध्यक्ष ने ग्राम पंचायतों के युवा और महिला मंगल दलों को किया प्रोत्साहित

विस अध्यक्ष ने ग्राम पंचायतों के युवा और महिला मंगल दलों को किया प्रोत्साहित
X

ऋषिकेश। एक्शन इंडिया न्यूज़


ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत साहब नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा (विस) अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने छिद्दरवाला, चक जोगीवाला, जोगीवालामाफी, साहब नगर ग्राम पंचायतों के युवा मंगल दल और महिला मंगल दलों को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने चारों ग्राम सभा के युवक मंगल दलों को 2 लाख रुपये एवं महिला मंगल दलों को 3 लाख रुपये विधायक निधि से कीर्तन सामान एवं खेल का सामान ख़रीदने के लिए दिए। रविवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान चारों ग्राम सभाओं के युवा मंगल दल और महिला मंगल दल के सदस्य उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में युवक मंगल दलों और महिला मंगल दलों को सशक्त बनाने के लिए सरकार विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत कौशल युक्त बना रही है। उन्होंने इन दलों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए समाज में रचनात्मक कार्यों को करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि युवा कल्याण एवं प्रांतयी रक्षक दल विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में युवक एवं महिला मंगल दलों को राष्ट्रीय एवं सामाजिक कार्यों से जोड़ने की प्रभावी व्यवस्था की गई है। दलों को खेल गतिविधियों से जोड़ने, शारीरिक दक्षता में वृद्धि करने तथा सामाजिक कार्यों के प्रति रुझान उत्पन्न करने पर विशेष बल दिया जा रहा है।


विस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार युवा वर्ग विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के युवा और युवतियों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के प्रति गंभीर है। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास मेरा संकल्प है। गांवों तक सरकारी योजनाओं का पूर्ण लाभ पहुंचाने की पूरी कोशिश है। केन्द्र और राज्य की योजना से घर-घर बिजली, नल से शुद्ध पानी और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ हर परिवार तक पहुंचाया जा रहा है। इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर उपस्थित लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष का फूल माला भेंटकर जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर डोईवाला के ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, प्रदेश प्रधान संगठन के उपाध्यक्ष सोबन सिंह केंतुरा, प्रधान भगवान सिंह महर, प्रधान कमलदीप कौर, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, अनीता राणा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Next Story
Share it