Action India

आईआईटी परीक्षा स्थगित होने पर छात्रों का हंगामा

आईआईटी परीक्षा स्थगित होने पर छात्रों का हंगामा
X

हरिद्वार। एक्शन इंडिया न्यूज़


बहादराबाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित गंगा सॉल्यूशन सेंटर में आईटीआई के विद्यार्थियों की परीक्षा रद्द होने से छात्र गुस्से में हैं। छात्रों ने परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा करते हुए एडमिट कार्ड जलाकर आक्रोश व्यक्त किया।


इस दौरान बजरंग दल के जिला सह संयोजक इशांत तेजयान और सह सुरक्षा प्रमुख रजत दिवाकर ने मौके पर पहुंचकर विद्यार्थियों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर शिक्षा अधिकारी से भी बात की जाएगी। समस्या का जल्दी समाधान नहीं किया जाता तो बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता विद्यार्थियों के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे।

परीक्षार्थियों का कहना है आईटीआई दो साल की होती है। अप्रेंटिस एक साल की। लेकिन पिछले चार सालों से पेपर न होने के कारण अभी तक हम अपनी आईटीआई की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए हैं। छात्र का कहना है कि पिछले 4 सालों से लगातार परीक्षा केंद्रों के चक्कर काट रहे हैं। इस कारण कई बार उन्हें अपने कामों को छोड़कर आना होता है। लेकिन फिर भी परीक्षा नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि अब सरकार को सभी बच्चों को आईटीआई में पास कर देना चाहिए जिससे बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई कर सकें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस साल भी हमारा पेपर नहीं हुआ तो आज तो सभी छात्राओं के द्वारा सूक्ष्म रूप में अपना विरोध प्रकट किया गया है, लेकिन आगे बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Next Story
Share it