Top
Action India

उत्तरकाशी में तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स क्याकिंग फेस्टिवल का शुभारंभ

उत्तरकाशी में तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स क्याकिंग फेस्टिवल का शुभारंभ
X

देहरादून/उत्तरकाशी, 14 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जनपद उत्तरकाशी में तीन दिवसीय जिला स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स क्याकिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरुवार को जिलाधिकारी सह अध्यक्ष गंगा समिति मयूर दीक्षित ने किया। यह प्रतियोगिता 14 से 16 जनवरी तक आयोजित की जा रही है। जिलाधिकारी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए, उन्हें तीन दिवसीय क्याकिंग चैम्पियनशिप के लिए शुभकामनाएं दीं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। धीरे-धीरे प्रदेश के प्रत्येक जिले में साहसिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने आयोजकों को कोविड महामारी के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए, सभी प्रतियोगिताऐं आयोजित करने के निर्देश दिये।

जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री ने बताया कि तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स क्याकिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के लिए 25 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। इनमें पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में पांच प्रतिभागी ऋषिकेश व 20 प्रतिभागी जिला उत्तरकाशी से हैं। यह प्रतियोगिता जोशियाड़ा झील में आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले इस एडवेंचर फेस्टिवल में जो प्रतिभागी सबसे कम समय में वाटर स्पोर्ट्स क्याकिंग चैम्पियनशिप को पूर्ण करेगा, उसे प्रथम पुरस्कार के रूप में पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा।

Next Story
Share it