Action India
उत्तराखंड

वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जताया आभार, कहा- एमएसपी को भी कानून के दायरे में लाएं

वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जताया आभार, कहा- एमएसपी को भी कानून के दायरे में लाएं
X

लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज़

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कृषि कानून वापस लेने की घोषणा का स्वागत किया है। वरुण गांधी ने लिखा है कि किसानों की दूसरी मांग एमएसपी को कानूनी रूप से बाध्यकारी बनाने से संबंधित है। किसानों की इस मांग को भी सरकार को मान लेना चाहिए। इससे किसानों को एक बहुत बड़ा आर्थिक सुरक्षा चक्र मिल जायेगा। इसके अलावा वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी घटना की निष्पक्ष जांच कराने और इसमें लिप्त एक केन्द्रीय मंत्री पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

वरुण गांधी ने पत्र में लिखा है कि तीन कृषि कानूनों के निरस्तीकरण और फसलों के समर्थन मूल्य की वैधानिक गारंटी की मांग को लेकर पिछले एक साल से किसानों का एक विशाल आन्दोलन देशभर में चल रहा है। आपने बड़ा दिल दिखाते हुए इन कानूनों को निरस्त करने की जो घोषणा की है उसके लिए मैं आपको साधुवाद देता हूँ। इस आन्दोलन में सात सौ से ज्यादा किसान भाइयों की शहादत हो चुकी है। यह निर्णय यदि पहले ले लिया जाता तो इतनी बड़ी जनहानि नहीं होती।

वरुण गांधी ने मांग की है कि आन्दोलन में शहीद हुए किसान भाइयों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इनके परिजनों को एक—एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए। इसके अलावा इस आन्दोलन के दौरान किसान भाइयों को प्रताड़ित करने के लिए जितनी भी फर्जी एफआईआर दर्ज की गयी हैं, उन्हें तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए।

Next Story
Share it