Top
Action India

उत्तरकाशी जिला पंचायत आग की घटनाओं से चिंतित

उत्तरकाशी जिला पंचायत आग की घटनाओं से चिंतित
X

उत्तरकाशी । एएनएन (Action News Network)

उत्तरकाशी जिला पंचायत जनपद में आग लगने की घटनाओं से हो रही तबाही पर चिंता जताई है। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने रविवार को मीडिया से कहा कि मोरी विकास खंड के सीमांत गांव में लगातार आग लगने की घटनाएं चिंताजनक हैं। यहां प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि जिले के दूरस्थ गांवों में आग बुझाने के ठोस इंतजाम न होने से लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

जिला पंचायत मोरी क्षेत्र के हर घर में अग्निशमन यत्रं लगाने की योजना बना रही है। मोरी विकास खंड के सीमांत गांव संवेदनशील हैं। दजर्नों परिवार बेघर हो रहे हैं। मवेशियों की मौत हो रही है।उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अधिकांश गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं। इन गांवों में फायर वाहन भी नहीं पंहुच पाते है। उन्होंने कहा कि मोरी क्षेत्र में अग्निशमन विभाग का केंद्र खुलना चाहिए। इसकी मांग मुख्यमंत्री से भेंटकर की जाएगी। क्षेत्र में अब तक आग लगने की दो दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं।

अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के बाद मोरी क्षेत्र में आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से गांव -गांव में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान पशुओं का चारा आवासीय भवन से दूर रखने के लिए अलग से स्थान बनाने के लिये प्रेरित किया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि मसरी गांव में शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड से तीन दजर्न परिवार अपने आशियाने गंवा चुके है। मसरी के लोगों की पूरी मदद की जाएगी।

Next Story
Share it