Top
Action India

पेट्रोल, डीजल की मृल्यवृद्धि पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

पेट्रोल, डीजल  की मृल्यवृद्धि पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन
X

  • पालिका क्षेत्र में कूड़ा डंपिंग जोन न बनाने के लिए प्रशासन पर लगाया अनदेखी का आरोप

उत्तरकाशी । Action India News

पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस कीमतों में हो रही भारी मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने तामाखानी के नजदीक कूड़ा का डंपिंग जोन न बनाये के लिये प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

सोमवार को पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष विजयपाल सजवाण के आह्वान पर पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की मूल्यवृद्धि के विरोध में उत्तरकाशी मुख्यालय के अलावा ज्ञानसू, गणेशपुर और मातली में पेट्रोल पम्पों पर कांग्रेस कार्यकताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग पेट्रोल पम्पों पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शान्तिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पर्चों को पेट्रोल पम्प पर आने वाले ग्राहकों को निवेदनपूर्वक बांटा गया।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनपद मुख्यालय नगरपालिका क्षेत्र में विकराल होती कूड़े की समस्या पर भी प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व सभासदों ने कूड़ा निस्तारण के लिए जमीन उपलब्ध करवाने की मांग की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने कहा कि सरकार और प्रशासन ने उत्तरकाशी, जो कि सुप्रसिद्ध तीर्थधाम गंगोत्री का प्रवेश द्वार भी है, में कूड़े का डंपिंग जोन व पार्किंग जैसी आवश्यकता को भी दरकिनार किया है।

उन्होंने कहा कि शहर में कूड़े के प्रबंधन के लिये प्रशासन के डंपिंग जोन न बनाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि इसके लिये सरकार और प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गौड़, पालिका सभासद मनोज शाह, सविता भट्ट, महावीर चौहान, अजीत गुसाईं, कमल सिंह डुंडा, दिनेश चौहान, जिला पंचायत सदस्य मनीष राणा, मनोज मिनान सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story
Share it