Top
Action India

उत्तरकाशी:चारधाम सड़क योजना का विरोध करने वालों से नाराज होटल एसोसिएशन ने दिया धरना

उत्तरकाशी:चारधाम सड़क योजना का विरोध करने वालों से नाराज  होटल एसोसिएशन ने दिया धरना
X

उत्तरकाशी । Action India News

चारधाम सड़क योजना में न्यायालय के 5.5 मीटर सड़क चौड़ीकरण के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की कवायद तेज हो गई है। चार धाम सड़क योजना का विरोध करने वाले तथाकथित पर्यावरण के ठेकेदारों के विरुद्ध होटल एसोसिएशन ने गुरुवार को मणिकर्णिका घाट, गंगा तट उत्तरकाशी में शांतिपूर्ण धरना दिया।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पर्यावरण के ठेकेदारों को उत्तराखंड से भगाओ। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लेह, लदाख, पूर्वोत्तर राज्यों में डबल लेन, फोर लेन सड़क बन रही है। केवल उत्तराखंड की चार धाम सड़कों को डबल लेन से रोकना इन तथाकथित पर्यावरण के नुमाइंदों ने न्यायालय के माध्यम से हमेशा ही विकास में अवरोध पैदा किया है।

सड़क बार बार नहीं बनना है, अब तो जो सड़क बनेगी समझिये 60 से 70 साल तक के लिए बन जाएगी। पहले उत्तरकाशी की लोहारीनाग पाला 600 मेगावाट की विद्युत परियोजना को बंद करवाया और अब चार धाम की सड़कों को चौड़ा करने से रोका जा रहा है।

उन्होंने कहा कि चीन हमारे सिर पर खड़ा है रेल, मेट्रो, फोर लेन सड़क बना कर और यहां ये तथाकथित पर्यावरण जो चीन समर्थक लगते हैं, सड़कों को रोकने के घृणित प्रयास में सफल हो रहे हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जाना है न कि गली मोहल्ले की सड़क बनानी है। उत्तराखंड की जनता को इन विकास विरोधियों को यहां से भगाने के लिए अपनी आवाज़ बुलंद करनी होगी। धरने पर अध्यक्ष होटल एसोसिएशन शैलेंद्र मटूड़ा, दीपेंद्र पंवार, मनोज रावत, सुभाष कुमाएँ, बिन्देश कुड़ियाल, आशीष , हरीश चौहान, माधव जोशी, प्रीतम गुम्बर, विमल सेमवाल, रमेश पैन्यूली शामिल रहे।

Next Story
Share it