Action India
झारखंड

फुटबॉल ग्राउंड के अलावा सिद्धू कान्हो मैदान में भी लगी सब्जी मंडी

फुटबॉल ग्राउंड के अलावा सिद्धू कान्हो मैदान में भी लगी सब्जी मंडी
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन को पूरी तरीके से अमलीजामा पहनाया जा रहा है लेकिन शहर का सब्जी मंडी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के 24 घंटे की मशक्कत पर पानी फिरता नजर आ रहा है सुबह 7 बजे से 12 बजे तक यहां हजारों लोगों की भीड़ बेतरतीब तरीके से जुट रही हैl लोग सब्जी लेने के लिए एक दूसरे के साथ इतने नजदीक आ रहे हैं जिससे संक्रमण को रोक पाना नामुमकिन है ।

शुक्रवार की रात एसपी प्रभात कुमार पूरे दलबल के साथ लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे। उन्होंने छावनी परिषद के सीईओ सपन कुमार को वहां बुलाया और कहा कि फुटबॉल ग्राउंड के अलावा सिद्धू कान्हो मैदान में भी सब्जी मंडी लगाई जाए। इस पर सीईओ ने भी सहमति जताई। उन्होंने कहा कि शनिवार को बाजार टांड़ में सप्ताहिक हाट बाजार लगता है। उसके सामने सिद्धू कान्हो मैदान में सब्जी मंडी लगाने के लिए लोगों को स्थान बता दिया गया है। लॉक डाउन कानून का पालन कराने के लिए एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ अनुज उरांव, इंस्पेक्टर विद्याशंकर, यातायात थाना प्रभारी राजेश कुमार सहित पुलिस का पूरा दलबल फुटबॉल ग्राउंड पहुंचा।

एसपी ने बताया कि सब्जी खरीदने आने वाले लोग सोशल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैथा, कोठार एवं बाजार टांड़ के नजदीकी क्षेत्रों के लोग एमएमटी (सिद्धू कान्हो) मैदान में सब्जी खरीदने जाएंगे। जबकि मेन रोड, चट्टी बाजार, बिजुलिया, झंडा चौक, थाना चौक के लोग फुटबॉल मैदान में बने सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने जाएंगे।प्राथमिक जांच में पकड़े गए दर्जनों वाहनशहर के मेन रोड में फुटबॉल मैदान के सामने पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों ने वाहनों की जांच की। दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर आने जाने वाले लोगों से पूछताछ की गई।

बिना काम का घर से निकले लोगों पर कार्रवाई की गई। कई दोपहिया वाहनों को जप्त किया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लोगों को अलग अलग तरीके से दंडित किया। पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि बिना काम का सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग अगर बातों को नहीं समझेंगे तो पुलिस प्रशासन कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी।

Next Story
Share it