Action India
अन्य राज्य

विघ्नहर्ता के होंगे ऑनलाइन दर्शन

विघ्नहर्ता के होंगे ऑनलाइन दर्शन
X

मुंबई । एएनएन (Action News Network)

गणेशोत्सव के मौके पर मुंबई समेत राज्य भर मे उत्सव का माहौल होता है। और इस पावन पर्व पर मुंबई और उपनगर गणपति बप्पा की भक्ति में रंगी होती है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी का प्रभाव उत्सव पर पड़ता दिख रहा है।

महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुंबई के कई प्रसिद्ध गणेश मंडलों की तैयारियां अटक गई हैं। कोरोना काल मे सरकार की ओर से जारी तमाम निर्देशो को देखते हुए पालघर के कई गणेश मंडल इस बार भक्तों को ऑनलाइन दर्शन करवाने पर विचार कर रहे है। ताकि भीड़-भाड़ से बच कर गणेश उत्सव का आयोजन किया जा सके।

पालघर,वसई,नालासोपारा, बोईसर सहित अन्य इलाकों में गणेश मंडल इस संबंध में सोशल मीडिया पर भक्तों से राय ले रहे है। कई गणेश मंडलों ने इस बार बड़ी गणेश मूर्तियों की बजाय छोटी मूर्तियों को स्थापित करने का निर्णय लिया है।

बोईसर के पैराडाइज क्रिकेट क्लब, भवानी चौक का राजा गणेश मंडल के सचिव परिक्षित ठाकुर ने कहा कि सोशल मीडिया के विविध प्लेटफॉर्म पर भक्तों को श्री गणेश का दर्शन करवाने पर विचार जारी है। इस बार गणेश उत्सव में बचने वाली निधि को कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को दी जाएगी।

गौरतलब है कि मुंबई और उपनगरो में गणेशोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। गणेश जयंती के दिन महाराष्ट्र के सभी घरों में गणेश जी की स्थापना कर पूजा-उपासना की जाती है। इस मौके पर लोग बप्पा को एक, पांच और ग्यारह दिन के लिए लाते हैं और उनकी श्रद्धापूर्वक पूजा करते हैं।

Next Story
Share it