Top
Action India

कचरा प्लांट के विरोध मेें ग्रामीणों ने किया नेशनल हाइवे जाम

कचरा प्लांट के विरोध मेें ग्रामीणों ने किया नेशनल हाइवे  जाम
X

श्रीगंगानगर। एएनएन (Action News Network)

ठोस कचरा प्रबंधन के तहत समीपवर्ती नेतेवाला ग्राम पंचायत क्षेत्र में प्रस्तावित कचरा निस्तारण प्लांट लगाये जाने का भारी विरोध आरंभ हो गया है। बुधवार को एडीएम व एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने केएलएम होटल में पहुंचकर ग्रामीणों की जनसुनवाई करनी थी, किंतु विरोध के चलते यह कार्य समाचार प्रेषण तक नहीं हो पाया। ग्राम पंचायत सरपंच ने कहा, प्लांट को गांव में नहीं लगने दिया जायेगा। ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप नेशनल हाइवे को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार नगर परिषद ने श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र से रोजाना कचरा संग्रहित कर उसको 6 जैड गांव में स्थित डम्पिंग साइट पर पहुंचाया जाता है। वहां भी ग्रामीणाों का भारी विरोध हो रहा है। खेत में बने डम्पिंग साइट से कचरा उड़कर खेतों और लोगों के घरों तक पहुंच जाता है, जिस कारण उनको भारी परेशानी होती है। नगर परिषद ने अब एक संस्था के साथ मिलकर नेतेवाला गांव में कचरा निस्तारण प्लांट लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है। नेतेवाला गांव में ठोस कचरा निस्तारण प्लांट लगाये जाने के लिए आज जिला प्रशासन ने जनसुनवाई करनी थी। इन अधिकारियों के साथ पर्यावरण विभाग के अधिकारी भी शामिल थे।

ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। वाहनों की लंबी लाइनें लग गयी। विवाद को बढ़ता देखकर प्रशासन ने पूरे शहर की पुलिस को केएलएम के पास बुला लिया। विवाद के कारण इस मामले में जनसुनवाई नहीं हो पा रही है। सरपंच विनोद ताखर का कहना है, गांव की आबादी व नहरी क्षेत्र के नजदीक ठोस कचरा निस्तारण प्लांट लगाये जाने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन को यह प्लांट औद्योगिक क्षेत्र में लगाया जाना चाहिये। जहां पर आबादी का निवास नहीं होता।

Next Story
Share it