Action India

देश में खेल को फिर से शुरू करने के लिए एक समय में एक कदम उठाएंगे : स्पडाफोरा

लीड्स । एएनएन (Action News Network)

इटली के खेलमंत्री विन्सेंजो स्पडाफोरा ने कहा है कि वे देश में खेल को फिर से शुरू करने की दिशा में एक समय में एक कदम उठाएंगे। स्पडाफोरा ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में उन्होंने कहा, " देश में खेल को फिर से शुरू करने के लिए एक समय में एक कदम उठाएंगे। हम इटालियन फुटबॉल फेडरेशन के मेडिकल प्रोटोकॉल पर वैज्ञानिक समिति के फैसले को निकटता से जानेंगे। हम प्रशिक्षण सत्र के लिए समिति को प्रस्ताव देने के लिए भी तैयार हैं, जिसमें सभी टीम के खेल और जिम, तैराकी पूल और डांस हॉल सहित अन्य सुविधाओं को खोलने के लिए दिशानिर्देश हैं। जो खेल में काम करने वाले सभी लोगों को अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति देंगे।"

कोरोनोवायरस महामारी के कारण मार्च से ही सेरी ए को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि खिलाड़ियों को सोमवार से प्रशिक्षण पर लौटने की अनुमति दी गई थी, लेकिन 3 मई को स्पडाफोरा ने कहा कि फुटबॉल सत्र को फिर से शुरू करने के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।

स्पडाफोरा ने यह भी कहा था कि खिलाड़ी केवल व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण प्राप्त करने में सक्षम होंगे, टीमों का प्रशिक्षण 18 मई से पहले शुरू नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 76 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 40 लाख 12 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 13 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 78 हजार को पार कर गई है और 13 लाख 21 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Next Story
Share it