Action India

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए विराट और अनुष्का ने किया दान, धनराशि का नहीं किया खुलासा

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए विराट और अनुष्का ने किया दान, धनराशि का नहीं किया खुलासा
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राहत कोष और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में रकम जमा करवाई है। विराट कोहली ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी,हालांकि उन्होंने कितनी राशि दान में दी है,उसका खुलासा नहीं किया है।

विराट कोहली ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, ''मैं और अनुष्का प्रधानमंत्री सहायाता कोष को अपना सपोर्ट दे रहे हैं। कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों को देखकर हमारा दिल टूट गया है। इस योगदान के पीछे हमारा सिर्फ एक ही लक्ष्य है भारत के नागरिकों की सहायता करना। यह योगदान कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में गरीब नागरिकों की मदद करते हुए उनके दर्द को कुछ हद तक कम करने की एक कोशिश है।''

बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 51 करोड़ की राशि दान की थी। विराट कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे और फिल्म स्टार अक्षर कुमार ने पैसे दान कर कोरोनाकी जंग में हाथ बढ़ाया है। वहीं बॉलीवुड से अक्षय कुमार, भूषण कुमार, कपिल शर्मा, मनीष पॉल और कई बड़ी हस्तियां पीएम के राहत कोष में दान दे चुकी हैं।

दक्षिण भारत से बाहुबली फेम एक्टर प्रभास ने 4 करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़, महेश बाबू ने 1 करोड़, अलु अर्जुन ने 25 लाख, राम चरण ने 70 लाख और रजनीकांत ने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए 50 लाख रुपये दान किये हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 1071 मामले सामने आए हैं। इस बीमारी से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 100 मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इस वायरस के सबसे ज्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र में सामने आए हैं।

Next Story
Share it