Action India

कोहली ने हार का कारण खराब बल्लेबाजी बताया, कहा-बल्लेबाजों ने गलतियां दोहराई

कोहली ने हार का कारण खराब बल्लेबाजी बताया, कहा-बल्लेबाजों ने गलतियां दोहराई
X

क्राइस्टचर्च। एएनएन (Action News Network)

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 से गंवाने के निराश भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराते हुए कहा कि बल्लेबाजों ने लगातार गलतियां दोहराई।

दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से मिली हार के बाद कोहली ने कहा,'हमने पहले टेस्ट में जज्बा नहीं दिखाया और यहां भी हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद गलतियां दोहराईं। साथ ही न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने लगातार अच्छे एरिया में गेंदबाजी की।'

उन्होंने कहा, 'कुल मिलाकर यह कई चीजों का मेल रहा। हमारे बल्लेबाजों ने गलतियां कीं और न्यूजीलैंड ने लगातार दबाव बनाए रखा।' कोहली अपनी टीम के बल्लेबाजों से निराश नजर आए। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने हम पर दबाव बनाए रखा और हम उसमें फंसे रहे।'

कोहली ने कहा कि एकदिवसीय में हमारी टीम में अच्छा खेल दिखाया हालांकि टेस्ट में एक टीम के तौर पर हम अच्छा खेल नहीं दिखा पाए। न्यूजीलैंड के सामने हम कोई चुनौती पेश नहीं कर पाए। टेस्ट सीरीज में हमने गलतियां कीं और हम मानते हैं कि इस सीरीज में हम अच्छे नहीं थे और इस बात को स्वीकार करने में कोई गलती नहीं है।

कोहली ने कहा कि वह इस हार पर कोई बहाना नहीं बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एक अच्छी टीम से हारने में शर्म की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी खराब रही, टॉस का साथ नहीं मिला, हमने लगातार गलतियां दोहराईं। ऐसे में जीत की उम्मीद बेमानी थी। बता दें कि दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत को 0-2 से हार मिली है।

Next Story
Share it