Top
Action India

कोरोना महामारी में समाज में नफ़रत और हिंसा फैलाने पर हो सख्त कार्रवाई : वीरभद्र सिंह

कोरोना महामारी में समाज में नफ़रत और हिंसा फैलाने पर हो सख्त कार्रवाई : वीरभद्र सिंह
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हम सबको एक होना होगा। उन्होंने समाज मे ऐसे कुछ तत्वों द्वारा नफ़रत और हिंसा फैलाने पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कारवाई करने की मांग की है।

वीरभद्र सिंह ने सोमवार को एक बयान में कहा कि देश के सामने आज एक बहुत बड़ी चुनौती आन पड़ी है। यह एक संग्राम से कम नहीं है, इसलिए अगर कोई आपसी मतभेद भी है तो उन्हें भूला कर सभी को एकजुट होकर इसे हराना है। समाज में किसी भी प्रकार का कोई भी मतभेद या द्वेष देश व प्रदेश के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।उन्होंने कहा है कि कोरोना से हमारी सुरक्षा में जुटे सभी लोगों डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ या सुरक्षा में जुटे सभी पुलिस कर्मियों को हमें पूरा सहयोग देना है तभी हम इस महामारी पर अपनी जीत हासिल कर सकते हैं।

वीरभद्र सिंह ने प्रदेश सरकार से कहा है कि लॉक डाउन की वजह से प्रदेश के उन लोगों, श्रमिकों, और बच्चों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाएं जो पिछले 21 दिनों के लॉक डाउन में प्रदेश के भविन्न स्थानों में फंसे पड़े है।उन्होंने कहा कि इन लोगों की स्वास्थ्य जांच के बाद इन्हें इनके घरों में पहुंचाने की पूरी व्यवस्था सरकार को निशुल्क करनी चाहिए।वीरभद्र सिंह ने कहा है कि लॉक डाउन बढ़ने की स्थिति में प्रदेश सरकार को किसानों और बागवानों के लिए अपने काम के लिए विशेष अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि किसानों और बागवानों की पूरी आर्थिकी इन फेसलो पर ही निर्भर है, इसलिए भविष्य की चुनोतियो को देखते हुए कुछ निर्णय प्रदेशहित मे भी लेने से सरकार को कोई गुरेज नहीं करना चाहिए।

Next Story
Share it