Action India

नए खिलाड़ी के लिए सरदार सिंह से सीखने के लिए काफी कुछ है : विशाल अंतिल

नए खिलाड़ी के लिए सरदार सिंह से सीखने के लिए काफी कुछ है : विशाल अंतिल
X

नई दिल्ली । Action India News

भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर विशाल अंतिल ने पूर्व कप्तान सरदार सिंह की तारीफ करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर नए खिलाड़ी के लिए सरदार सिंह से सीखने के लिए काफी कुछ है।

विशाल बेंगलुरू स्थित साई केंद्र में आए थे तो वह अपने सीनियर सरदार सिंह के अनुशासन, खेल पर फोकस और पेशेवर रवैये से काफी प्रभावित थे।

उन्होंने कहा, “मुझे हालांकि उनसे बात करने का मौका कभी नहीं मिला और न ही मैं उनसे बात करने की हिम्मत जुटा पाया, लेकिन मैंने हमेशा उन पर ध्यान दिया और उन्हें ध्यान से देखा। उनका अनुशासन शानदार है।

विशाल भारत की उस हॉकी टीम का हिस्सा थे जिसने मलेशिया में सुल्तान जोहर कप में 2017,2018 में कांस्य पदक जीता था। विशाल को 2019 में टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने बाहर रहे थे। इसी कारण वह सुल्तान जोहर कप में नहीं खेल पाए थे। वह जूनियर एशिया कप में वापसी की कोशिश कर रहे थे जो अंत में कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा, यह टीम बीते तीन साल से अच्छा कर रही है और हमने एक टीम के तौर पर अच्छी लय हासिल कर ली है। हमने सुल्तान जोहर कप में आस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन जैसी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है।

कोरोना के कारण जूनियर नेशनल कप स्थागित कर दिया गया है और अंटिल को अपने बाकी साथियों की तरह ही वापसी का इंतजार है।

उन्होंने कहा, इस समय मैं सोनीपत में सुमीत के साथ अभ्यास कर रहा हूं,, लेकिन मैं निश्चित तौर पर साई मैं वापस जाना चाहता हूं और अपनी टीम के साथ अभ्यास शुरू करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, अगले 18 महीने काफी अहम होने वाले हैं क्योंकि जूनियर विश्व कप आ रहा है, हालांकि जब विश्व कप होगा तो मैं विश्व कप के लिए तय की गई उम्र सीमा में नहीं होऊंगा लेकिन मैं जिस भी तरीके से टीम की मदद कर सकता हूं, करूंगा।

Next Story
Share it